Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

26 June 2023

अंतरिक्ष में आईसीसी वनडे पुरुष ट्राफी 2023 का अनावरण

अंतरिक्ष आईसीसी ट्राफी अनावरण

अहमदाबाद: आईसीसी पुरुष वनडे वर्ल्ड कप ट्रॉफी 2023 का अंतरिक्ष में अनावरण हुआ. ट्रॉफी को एक विशिष्ट स्ट्रैटोस्फेरिक (समतापमंडलीय) गुब्बारे से जोड़ा गया. ट्रॉफी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में शानदार लैंडिंग से पहले पृथ्वी से 1 लाख 20 हजार फीट ऊपर समताप मंडल में छोड़ा गया. पहली बार किसी स्पोर्टिंग इवेंट की ट्रॉफी को अंतरिक्ष भेजा गया है. ट्रॉफी 2023 का दौरा अब तक का सबसे बड़ा होगा जिसमें प्रशंसकों को दुनिया भर के विभिन्न देशों और शहरों में इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी से जुड़ने का मौका मिलेगा. ट्रॉफी के दौरे की शुरुआत 27 जून को भारत में होगी और दुनिया भर की यात्रा करने के बाद 4 सितंबर को ट्रॉफी मेजबान देश भारत वापस लौटेगी.

भारत में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप ट्रॉफी को एक विशिष्ट स्ट्रैटोस्फेरिक (समतापमंडलीय) गुब्बारे से जोड़ा गया. इस दौरान कैमरों से पृथ्वी के वायुमंडल के किनारे पर ट्रॉफी की कुछ आश्चर्यजनक तस्वीरें खींची गईं. ICC World cup 2023 का सेमीफाइनल का 2 शहरो में होंगा.

27 जून से आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी मेजबान भारत सहित कुवैत, बहरीन, मलेशिया, अमेरिका, नाइजीरिया, युगांडा, इटली, अमेरिका, फ्रांस जैसे 18 देशों की यात्रा करेगी. इस दौरान विभिन्न देशों में नवीन गतिविधियों और कार्यक्रमों के माध्यम से 10 लाख प्रशंसकों को ट्रॉफी से मुखातिब होने का मौका मिलेगा. भारत में 6 सप्ताह तक दिल थाम देने वाले क्रिकेट के लिए दुनिया की 10 सर्वश्रेष्ठ टीमों की मेजबानी की तैयारी हो रही हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus