Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

23 November 2023

मथुरा पहुचे पीएम मोदी, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर किए दर्शन

मथुरा मंदिर पीएम मोदी

मथुरा: पीएम नरेंद्र मोदी ब्रज रज उत्सव में शामिल होने गुरुवार को मथुरा पहुंचे. श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर के दर्शन किए. गर्भ गृह में पूजा और दर्शन किया. कृष्ण भक्त व कवयित्री मीराबाई की 525वीं जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किया गया. मीराबाई के सम्मान में एक विशेष डाक टिकट और 525 रुपए का सिक्का भी जारी किया. बीजेपी सांसद व अभिनेत्री हेमा मालिनी ने मथुरा में संत मीरा बाई की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में नृत्य नाटिका प्रस्तुत की. मोदी ने मथुरा में जनसभा को संबोधित किया.

मथुरा हेमामालिनी मंदिर पीएम मोदी

मथुरा में पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हैं. मोदी भागवत भवन के लिए ऊपरी तल पर गए. उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी, पुजारी सहित कुल 17 लोगों ने भागवत भवन में पूजा की.

यह कार्यक्रम मीराबाई की याद में साल भर चलने वाले कार्यक्रमों की शुरुआत का भी प्रतीक होगा. मीराबाई को भगवान श्री कृष्ण के प्रति उनकी भक्ति के लिए जाना जाता है. उन्होंने कई भजनों व छंदों की रचना की, जो आज भी लोकप्रिय हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि मथुरा और ब्रज विकास की दौड़ में पीछे नहीं रहेंगे. यहां भगवान के दर्शन और भी दिव्यता के साथ होंगे. ये साधारण धरती नहीं है. ब्रज की रज भी पूरे संसार में पवित्र मानी जाती है. यहां कण-कण में राधा और कृष्ण समाए हैं. विश्व के सभी तीर्थ यात्रा से जो लाभ मिलता है. यहाँ आने से सब मिल जाता है. मुझे मीराबाई की जयंती पर आने का सौभाग्य मिला है. मैं राधा कृष्ण के चरणों में नमन करता हूं और सभी साधु-संतों को प्रणाम करता हूं. हेमा मालिनी यहां से सांसद तो हैं, लेकिन कृष्ण की भक्ति में रम गईं हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus