Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

05 October 2023

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 आगाज, न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराया

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023

अहमदाबाद: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुरुवार (5 अक्तूबर) को वनडे विश्व कप के 13वें संस्करण का आगाज हुआ. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराकर विश्व कप में विजयी आगाज किया. आईसीसी वर्ल्ड कप के उद्घाटन मैच में न्यूजीलैंड ने गत चैंपियन इंग्लैंड को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे 121 गेंदों में 152 रन और युवा रचिन रवींद्र के 96 गेंदों में 123 रनों की धमाकेदार शतकीय पारी खेली. रचिन-कॉन्वे की रिकॉर्ड साझेदारी से न्यूजीलैंड जीता. रचिन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

इस मैच में डेवोन कॉन्वे ने पहले अपना शतक पूरा किया. उन्होंने 83 गेंद पर सैकड़ा जड़ दिया. वह न्यूजीलैंड के लिए विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए. हालांकि, उनका यह रिकॉर्ड कुछ ही मिनटों में टूट गया. रचिन रवींद्र ने 82 गेंद पर शतक जड़कर कॉन्वे को तुरंत ही पीछे छोड़ दिया.

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लेथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 282 रन बनाए. न्यूजीलैंड ने 36.2 ओवर में एक विकेट पर 283 रन बनाकर मैच को जीत लिया. न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे और तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरे रचिन रवींद्र ने दूसरे विकेट के लिए नाबाद 273 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की. वर्ल्ड कप के इतिहास में न्यूजीलैंड ऐसी पहली टीम बन गई जिसने 280 प्लस का स्कोर 40 ओवर के पहले चेज कर लिया.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं
इंग्लैंड की प्लेइंग-11: जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, हैरी ब्रुक, जोस बटलर, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, सैम करन, आदिल राशिद और मार्क वुड.
न्यूजीलैंड की प्लेइंग-11: डेवॉन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम लाथम, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, जिमी नीशम, मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus