Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

14 October 2023

विश्व कप मुकाबला भारत की पाकिस्तान पर 7 विकेट से जीत

भारत की पाकिस्तान पर जीत

अहमदाबाद: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने अपने तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 30.3 ओवरों में ही 7 विकेट से हराया. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली. इसके साथ ही विश्व कप में चला आ रहा जीत का सिलसिला एक बार फिर जारी रहा और अब विश्व कप में स्कोर 8-0 हो गया है.

मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तानी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी और 42.5 ओवर में ही 191 रनों पर आकर ढेर हो गई. कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 50 रनों की पारी खेली. मोहम्मद रिजवान ने 49 रन बनाए. 192 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम ने 30.3 ओवरों में ही 3 विकेट गंवाकर मैच अपने नाम कर लिया. कप्तान रोहित शर्मा ने 63 गेंदों पर सबसे ज्यादा 86 रनों की धांसू पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 6 छक्के और 6 चौके जमाए. श्रेयस अय्यर ने नाबाद 53, केएल राहुल ने नाबाद 19, शुभमन गिल ने 16, विराट कोहली ने 16 रन बनाए. भारत के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या के अलावा स्पिनर कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने बराबर 2-2 विकेट झटके. वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम अब तक भारत से जीती नहीं है. दोनों के बीच कुल 8 मैच हुए.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus