Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

14 April 2024

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र

बीजेपी घोषणा पत्र जारी

नई दिल्ली: भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए रविवार को अपना घोषणा-पत्र जारी कर दिया है. इसे संकल्प पत्र के नाम से जारी किया गया है. इसमें पेपर लीक पर सख्ती से लेकर बुलेट ट्रेन तक के वादे किए गए. पार्टी का ये संकल्प पत्र 76 पन्नों का है. भाजपा ने नई दिल्ली में पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया. इस संकल्प पत्र के केंद्र में गरीब, किसान, महिला और युवा वर्ग को रखा गया है, जिसे पीएम मोदी अपने चुनाव अभियान में 4 जातियां बताते आए हैं. देश में सात चरणों में लोकसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होना है.

मुख्य अंश
पेपर-लीक पर लगाम लगाने के लिए कानून लाया जाएगा.
पीएम फसल बीमा योजना में मजबूती लाई जाएगी.
समयबद्ध तरीके से 22 फसलों में एमएसपी में वृद्धि की जाएगी.
प्राकृतिक खेती का विस्तार.
तीन करोड़ ग्रामीण महिलाओं को लखपति दीदी बनाया जाएगा.
नई रेलवे पटरियों का निर्माण.
रेलवे स्टेशनों का विश्वस्तरीय मानकों पर पुनर्विकास किया जायेंगा.
अयोध्या नगरी कर सर्वांगीण विकास किया जाएगा.
भ्रष्टाचार के खिलाफ कानूनों का प्रौद्योगिकी के माध्यम से सख्ती से पालन करेंगे.
समान नागरिक संहिता को लागू करना.
70 साल से ऊपर की आयु के हर बुजुर्ग को आयुष्मान भारत योजना में लाया जाएगा.
युवाओं के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर, मैन्युफैक्चरिंग, स्टार्टअप, स्पोर्ट्स, इन्वेस्टमेंट, हाई वैल्यू सर्विस और टूरिज्म के ज़रिए लाखों रोज़गार के अवसर पैदा करेंगे.

पार्टी का ये संकल्प पत्र रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में तैयार किया गया है. राजनाथ सिंह ने बताया कि घोषणा-पत्र समिति को करीब 15 लाख सुझाव मिले हैं. इसमें ऑनलाइन माध्यम नमो एप से 4 लाख और वीडियो से 10 लाख सुझाव मिले हैं. इस दौरान घोषणा-पत्र समिति के अध्यक्ष राजनाथ सिंह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus