Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

06 August 2024

बांग्लादेश में तख्तापलट, हिंदूओ पर जारी हमलो की निंदा

बांग्लादेश हिंदूओ पर हमला

नई दिल्ली: बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद हिंदुओं पर लगातार हमले जारी. RSS के भैयाजी जोशी ने कहा मोदी सरकार सुनिश्चित करें कि बांग्लादेश में हिंदू सुरक्षित रहें. हमें विश्वास है कि सरकार कुछ कदम उठाएगी. बांग्लादेश में हुए राजनीतिक उठापटक के बाद अंतरिम सरकार के गठन की बात हो रही है. अजमेर दरगाह शरीफ में शांति की अपील की गई.

योग गुरु बाबा रामदेव ने भी बांग्लादेश में हिंदुओं के मंदिरों, घरों और प्रतिष्ठानों पर किए जा रहे हमलों की निंदा की. उन्होंने केंद्र सरकार से बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव राजनीतिक और कूटनीतिक प्रयास करने के लिए कहा है. इसके साथ ही भारत में अशांति और अस्थिरता फैलाने की नीयत से सोशल मीडिया मंचों पर वीडियो शेयर करने वालों से भी सख्ती से निपटने के लिए कहा है.

बांग्लादेश में हिंदुओं उनके मंदिरों और प्रतिष्ठानों पर हमले हो रहे. मंदिरों में आगजनी से लोग डरे सहमे हुए हैं. इस्कॉन मंदिर में तोड़फोड़ की गई. मूर्तियों को खंडित किया गया है. भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा देवी की मूर्तियों को तोड़ा गया है. मंदिर में आग लगा दी गई. वहां मौजूद पुजारी और कई लोग किसी तरह जान बचाकर भागे.

बांग्लादेश तख्तापलट के बाद मोहम्मद यूनुस सत्ता संभालने को तैयार है. डॉ. यूनुस नोबेल पुरस्कार विजेता हैं. गरीबों को बेहतर जिंदगी मिले इसके लिए उन्होंने बांग्लादेश में कई कार्य किए. चर्चा है कि वो नई सरकार का नेतृत्व कर सकते हैं. मोहम्मद यूनुस ने हाल की घटनाओं के लिए पूरी तरह से शेख हसीना की सरकार को जिम्मेदार ठहराया. वन कंट्री, वन लीडर, वन नरेटिव, वन पॉलिसी जैसी नीतियों के कारण लोग परेशान थे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus