Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular, fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state news reporting with Bhopal samachar portal. Epaper Bhopal consultancy welcomes readers.

28 November 2014

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिल ह्यूज का निधन

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिल ह्यूज का निधन

सिडनी: शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान सिर मे गंभीर चोट लगने से घायल 25 वर्षीय ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर फिल ह्यूजेस का गुरूवार को निधन हो गया. सिर मे चोट लगने से फिल ह्यूजेस सेंट विंसेंट अस्तपाल में भर्ती थे. उनके निधन से क्रिकेट जगत मे शोक की लहर दोडी. फिल के निधन पर दुनियाभर से श्रधांजली दी गई. जिस बालर की गेद पर ह्यूज की मौत हुई थी वह बालर एबाट इस हादसे से बुरी तरह टूट चुके हैं. मंगलवार को मैच के दौरान न्यू साउथ वेल्स के गेंदबाज सीन एबॉट की गेंद उनके सिर पर कान के पास लगी. जिसके बाद वे पिच पर ही गिर गए थे.

25 वर्षीय फिल ह्यूज ने अपने क्रिकेट करियर मे ऑस्ट्रेलिया की ओर से 26 टेस्ट खेले जिसमें 32.65 की औसत से 1535 रन बनाये थे. इस दौरान 3 शतक और 7 अर्धशतक लगाए थे. वहीं ह्यूजेस ने 25 वनडे में 35.91 की औसत से 826 रन बनाए. इसमें 2 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं. भारत के खिलाफ 4 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट श्रंखला में भी उनका खेला जाना लगभग तय था.

आस्ट्रेलियाई टीम के डाक्टर पीटर ब्रूकनेर ने एक बयान में कहा ,'मुझे यह सूचित करते हुए काफी दुख हो रहा है कि कुछ देर पहले फिलीप ह्यूजेस ने दम तोड़ दिया'. उन्होंने कहा ,'उसे मंगलवार को चोट लगने के बाद से कभी होश नहीं आया. साँस छूटने से पहले उसे कोई दर्द नहीं था. उसके परिजन और करीबी दोस्त उसके पास ही थे'. उन्होंने आखिरी टेस्ट जुलाई 2013 में लार्डस पर खेला था. क्रिकेट के मैदान पर किसी खिलाड़ी की मौत की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले 38 वर्षीय भारतीय क्रिकेटर रमन लाम्बा ने 1998 में एक बांग्लादेशी गेंदबाज की गेंद कनपटी पर लगने के कारण दम तोड़ दिया था. पाकिस्तानी विकेटकीपर अब्दुल अजीज की छाती मे गेद लगने से मौत हो गई थी.

Retrieved from (websites).

comments powered by Disqus