Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular, fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state news reporting with Bhopal samachar portal. Epaper Bhopal consultancy welcomes readers.

3 November 2014

मशहूर कलाकार सदाशिव अमरापुरकर का निधन

मुंबई: हिंदी फ़िल्मों के मशहूर खलनायक और कामेडियन 64 वर्षीय सदाशिव अमरापुरकर का मुंबई में निधन हो गया है. वे पिछले आठ दिनों से मुंबई के कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती थे. वे फेफड़े के संक्रमण से पीड़ित थे. उनके निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री और उनके प्रसंशको को घोर निराशा हुई. उनका निधन सोमवार तड़के दो बजकर 45 मिनट पर हुआ. अमरापुकर का पार्थिव शरीर फैन्स के अंतिम दर्शन के लिए विले पार्ले के भाई दास ऑडिटोरियम में रखा जाएगा. उनका अंतिम संस्कार कल शाम को उनके पैतृक शहर अहमदनगर में होगा.

अमरापुरकर ने करीब 250 फिल्मो मे अभिनय किया. अमरापुरकर दो बार फ़िल्म फ़ेयर एवार्ड से भी नवाजे जा चुके है. उनकी आखिरी फिल्म बॉबे टॉकीज थी. वेमिसाल अभिनेता थे अमरापुरकर बहुमुखी प्रतिभा के धनी सदाशिव अमरापुरकर ने अपने तीन दशकों से भी लंबे करियर में चाहे खलनायक की भूमिका की हो या कोई हास्य भूमिका, दोनों में ही वे अपने अभिनय के जादू से भारतीय सिनेमा के दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे.

फ़िल्मी हस्तियों ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया. प्रधानमंत्री मोदी ने सदाशिव अमरापुरकर के निधन पर ट्वीट करके शोक जताया, 'सदाशिव अमरापुरकर सभी पीढ़ियों के बीच लोकप्रिय प्रतिभाशाली अभिनेता के रूप में याद किए जाएंगे. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे. मैं उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं'.

Retrieved from (websites).

comments powered by Disqus