Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

8 August 2015

चुप्पी तोड़ मीडिया से पहली बार बोलीं राधे मां

राधे मां मीडिया से बोलीं

औरंगाबाद: खुद को देवी बताने वाली राधे मां पर गिरफ्तारी की तलवार लटकती नजर आ रही है. राधे मां एक के बाद एक नये विवादों में घिरती जा रही हैं. वो पहली बार मीडिया के सामने आईं और चुप्पी तोड़ी. मीडिया द्वारा कई सवाल पूछे जाने के बाद राधे मां ने सिर्फ इतना जवाब दिया कि 'ऊपर वाला न्याय करेगा'. शुक्रवार को राधे मां महाराष्ट्र के औरंगाबाद पहुंचीं और शहर से आठ किलोमीटर दूर पड़ेगांव स्थित होटल मिडोज में ठहरी हुई थीं. रात को राधे मां औरंगाबाद में अपने भक्तों के बीच थीं. बार-बार सवाल करने पर राधे मां रो पड़ीं और बेहोश हो गईं. बेहोश होने के बाद भक्तों ने फौरन राधे मां को गोद में उठाया और गाड़ी में बैठा दिया. राधे मां के समर्थकों ने मीडिया पर उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया है. इस दौरान उनकी आंखों में आंसू भी देखने को मिले. बताया जाता है कि अपनी गिरफ्तारी की डर से राधे मां ने मुंबई स्थित अपना आवास छोड़ा. राधे मां पर कई लोगो द्वारा आरोप लगाये जा रहे है. इस बीच शुक्रवार को पंजाब के होशियारपुर जिले के मुकेरियां गाँव में उनके घर के बाहर विरोध प्रदर्शन हुआ.

राधे मां जींस स्कर्ट तस्वीर

राधे मां का जन्म पंजाब के गुरदासपुर जिले के एक सिख परिवार में हुआ था. 18 वर्ष की उम्र में राधे मां की शादी पंजाब के मुकेरियां गाँव के रहने वाले व्यापारी सरदार मोहन सिंह से हुई. उनके दो बच्चे भी है. लेकिन, शादी के बाद एक महंत से राधे मां की मुलाकात हुई, जिसके बाद से ही उन्होंने आध्यात्मिक जीवन अपनाया. कुछ समय बाद वह मुंबई आ गई और वे राधे मां के नाम से मशहूर हो गई. राधे मां लाल रंग के कपडे पहनती है और इन्हें लाल रंग से खासा लगाव भी है. राधे मां लाल रंग की साड़ी और लाल रंग की ही जूती पहनती है. गाड़ी की सीट जिस पर राधे मां बैठती हैं वह भी लाल रंग की है. इतना ही नहीं राधे मां की गाड़ी का उस तरफ का पहिया जिधर वह बैठती हैं वह लाल रंग का है. राधे मां हाथों में त्रिशूल और गुलाब का फूल लिए रहती है. राधे मां के पास जैगुआर कार है. उनको कोई दुर्गा का अवतार बताता है तो किसी की नजर में वो साक्षात देवी हैं, जिनके दर्शन मात्र से बेड़ापार हो जाता है. वही किसी के लिए बस वे एक छलावा हैं. लेकिन इन सब विवादों के बावजूद राधे मां की जुबान हमेशा खामोश रहती है. उनके आश्रम में तेज़ आवाज में मां के जयकारे वाले गीत गूंजते रहते हैं. उनके अनुयायियों में राधे मां को खुश करने की होड़ लगती है.

मुंबई में महिला द्वारा उत्पीड़न की शिकायत के बाद राधे मां उर्फ सुखविंदर कौर पर एफआइआर दर्ज की गई है. गौर हो कि मुंबई की एक महिला ने राधे मां पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. बोरीवली पुलिस ने राधे मां सहित 7 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. मीडिया में जब यह खबरें सुर्खियां बनीं तो राधे मां ने अचानक अपने कई कार्यक्रम रद्द किये. एफआइआर दर्ज होने के बाद पुलिस उन पर लगातार नजर रख रही है. इस बीच राधे मां एक ऑडियो स्टिंग सामने आया है. मुंबई की एक वकील फाल्गुनी ब्रह्माभट्ट ने पुलिस में राधे मां के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है कि वो फर्जी धर्मगुरू बनकर अपने भक्तों के साथ अश्लील हरकतें करती है. उन्होंने आरोप लगाया है कि राधे मां की चौकियों(धार्मिक समागमों) में अश्लीलता का प्रदर्शन होता है. इस दौरान खुद राधे मां पर पैसे लुटाए जाते हैं. जालंधर के रहने वाले सुरेंद्र मित्तल ने स्टिंग ऑडियो पेश कर राधे मां पर धमकाने का आरोप लगाया है.

पुलिस का कहना है कि वह मामले की अभी जांच कर रही है. औरंगाबाद पुलिस ने राधे मां से पूछताछ भी की लेकिन साथ में यह भी कहा कि वह इस केस में वान्टेड नहीं हैं. हालांकि, मुंबई पुलिस ने राधे मां की गिरफ्तारी को अभी गैरजरूरी बताया है. राधे मां के खिलाफ अब तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है. लेकिन उनके घर पर कड़ी नजर रखी जा रही है. राधे मां पर कथित तौर पर घरेलू हिंसा के एक और मामले में अपनी एक शिष्या निकी गुप्ता के उत्पीडन मामले में संलिप्त होने का आरोप लगा है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus