Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

23 December 2015

जबलपुर एयरपोर्ट लाइसेंस रद्द हुआ

जबलपुर एयरपोर्ट लाइसेंस रद्द

जबलपुर: भारतीय नागर विमानन महानिदेशालय(डीजीसीए) ने जबलपुर एयरपोर्ट का लाइसेंस सस्पेंड किया. अगले निर्देश तक यहां से कोई उड़ान नहीं भरी जाएगी. डुमना एयरपोर्ट को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है. इसकी वजह डुमना में विमानों व यात्रियों की सुरक्षा में खामी पाया जाना है. वहीं डीजीसीए ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को निर्देश दिए हैं कि एयरपोर्ट के रनवे में मिले फेनसिंग वॉल और लंबी घास को तुरंत हटाए जाए. यह सुरक्षा के लिहाज से काफी खतरनाक है.

दिल्ली से जबलपुर के लिए टेक ऑफ कर चुके एयर इंडिया विमान के पायलट को लैंडिंग के पहले पायलट को डुमना एयरपोर्ट का लाइसेंस निलंबित होने की जानकारी दी गई. इसके बाद विमान का मार्ग डायवर्ट करके इसकी भोपाल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई. फ्लाइट के 67 यात्रियों को सड़क मार्ग से जबलपुर लाया गया. जबलपुर से जाने वाले 69 यात्रियों की फ्लाइट निरस्त कर दी गई.

अब जबलपुर शहर हवाई सेवाओं से पूरी तरह कट गया है. एयरपोर्ट को हवाई नक्शे से हटा दिया गया है. अब यात्रियों को या तो नागपुर होकर फ्लाइट पकडऩी होगी या फिर भोपाल, इंदौर जाना होगा. डीजीसीए ने एयरपोर्ट डायरेक्टर अनूप श्रीवास्तव को पद से हटा दिया है.

एयरपोर्ट के लिए चार दिसम्बर काला दिन साबित हुआ है. इस दिन स्पाइसजेट का विमान मुंबई से जबलपुर के लिए उड़ान भरने वाले बॉमबार्डियर क्यू400 रनवे पर एक जंगली सुअर से जा टकराया था. हालांकि इस फ्लाइट में सवार 53 यात्रियों में से कोई भी घायल नहीं हुआ था और सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था. हादसे के बाद एयरपोर्ट की सिक्योरिटी को लेकर काफी सवाल खड़े हुए थे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus