Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

11 December 2015

मध्यप्रदेश क्रिकेट टीम सौराष्ट्र से हारी

मध्यप्रदेश क्रिकेट टीम हारी

राजकोट: टीम इंडिया के दिग्गज इन दिनों घरेलू क्रिकेट में अपने जौहर दिखा रहे हैं. सफलता के रथ पर सवार स्टार ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा ने विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट में भी धमाल मचाया. रविंद्र जडेजा के दोहरे प्रदर्शन की बदौलत सौराष्ट्र ने मध्यप्रदेश को 7 रनों से हरा दिया. सौराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 340 रन बनाए. जवाब में मध्यप्रदेश की पारी 49.1 ओवर में 333 रन पर सिमट गई. रवींद्र जडेजा ने तूफानी शतक जड़ा. यह मुकाबला राजकोट में खेला गया. मध्यप्रदेश ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया लेकिन जडेजा ने एमपी के इस फैसले को पूरी तरह से गलत साबित कर दिया.

मध्यप्रदेश टीम के लिए सलामी बल्लेबाज जलज सक्सेना ने 133 रन की पारी खेली. नमन ओझा ने 58 रन का योगदान दिया. अंतिम ओवरों में लगातार विकेट गिरने की वजह से मध्यप्रदेश की पारी 5 गेंद शेष रहते हुए 333 रन पर ढेर हो गई.

मध्यप्रदेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए 8 रन चाहिए थे, जबकि उसका एक विकेट शेष था. जडेजा ने इस अहम ओवर में गेंदबाजी का जिम्मा संभालते हुए पहली ही गेंद पर ईश्वर पांडे को स्टंप आउट करा दिया. सौराष्ट्र के सलामी बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन और रविंद्र जडेजा की शतकीय पारी की बदौलत पांच विकेट पर 340 रन बनाए. जैक्सन ने 108 गेंदों पर 111 रन बनाए. वहीं जडेजा ने महज 117 गेंदों पर 8 चौके और 6 छक्के की मदद से 134 रन की शानदार पारी खेली. सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए जडेजा ने 102 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी हुई. जडेजा पारी की अंतिम गेंद पर आउट हुए. जैक्सन के साथ शानदार साझेदारी के बाद जडेजा ने चिराग जानी के साथ भी शतकीय साझेदारी की.

हैदराबाद में पंजाब और हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की पूरी टीम 48.4 ओवर में 238 रन बनाकर आउट हो गई. 239 रनों के जवाब में मेजबान टीम 42.4 ओवर में 182 रन बनाकर ही आउट हो गई.

टीम इंडिया के वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी में झारखंड टीम विजय हजारे ट्रॉफी वनडे टूर्नामेंट में हार गई. ग्रुप-बी में गुजरात ने आसानी से झारखंड को छह विकेट से हराया. झारखंड और गुजरात के बीच खेले जा रहे मुकाबले में कप्तान धोनी ने 44 रनों का योगदान दिया. कल कप्तान धोनी मात्र 9 रन बनाकर आउट हो गए थे. कप्तान धोनी के 44 रनों की बदौलत टीम ने 47 ओवर के मुकाबले में गुजरात के सामने 178 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में गुजरात 40.5 ओवर में 179 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया.

भारतीय क्रिकेट की राष्ट्रीय एकदिवसीय चैंपियनशिप विजय हजारे ट्रॉफी में टीम इंडिया के कई बड़े सितारे खेल रहे हैं और कइयों के पास टीम इंडिया में वापसी का शानदार मौका भी है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus