Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

4 May 2015

भीषण बस हादसा जिंदा जले यात्री

बस मे आग

पन्ना: पुल से गिरकर बस में आग लगी 50 यात्रियों की मौत और 13 यात्री घायल हुए. घायलों को उपचार के लिए पन्ना के अस्पताल में भर्ती किया गया है. यह दुखद घटना जिला मुख्यालय से 14 किमी दूर पन्ना बांध अभयारण्य के निकट पांडव झरने के पास हुई. अनियंत्रित बस पुल से 16 फुट नीचे जा गिरी. गिरने के बाद बस के ईंधन टैंक में विस्फोट हो गया और आग लग गई. बस के अंदर करीब 50 यात्री बुरी तरह जिंदा जल गए. यह घटना इतनी तेजी से घटी कि यात्रियों को संभलने का मौका तक नहीं मिल पाया. अनूप ट्रैवल्स की बस छतरपुर से पन्ना जा रही थी. यह दर्दनाक हादसा आज सोमवार को हुआ. बस दोपहर में करीब 12.40 बजे पन्ना की ओर रवाना हुई थी और जब वह 2 बजे के आसपास पांडव फॉल पहुंची, तभी पुलिया के पास बस अनियंत्रित होकर पलट गई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि बचाव कार्य लगभग समाप्त हो गया है.

पुलिस अधीक्षक आई पी अरजरिया ने बताया, 'हमने बस से बुरी तरह जले शवों को बरामद किया है. दुर्घटनाग्रस्त बस छतरपुर से पन्ना होते हुए सतना जा रही थी'. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की वित्तीय सहायता, गंभीर घायलों को 50,000 रुपये और कम घायलों को 25,000 रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है. उन्होंने घटना की मजिस्ट्रेट से जांच कराने की भी घोषणा की है.

प्रधानमंत्री ने भी इस दुखद घटना पर दुख व्यक्त किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. पीएम मोदी ने कहा, 'मध्य प्रदेश के पन्ना में बस हादसा अत्यधिक दुखद है. मारे गए लोगों के परिजनों को संवेदनाएं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं'.

Retrieved from (websites).

comments powered by Disqus