Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

26 November 2015

तेंदुलकर मैदान पर अर्जुन का कमाल

अर्जुन तेंदुलकर शतक

मुंबई: मुंबई के सचिन तेंदुलकर जिमखाना मैदान पर दो दिन से एक और तेंदुलकर का नाम गूंजा. ये सचिन तेंदुलकर के 16 वर्षीय बेटे अर्जुन है. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अंडर 16 पेयाडे ट्रॉफी टूर्नामेंट में सुनील गावस्कर इलेवन की ओर से खेल रहे अर्जुन ने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल दिखाया. अर्जुन तेंदुलकर बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. वो तेज़ गेंदबाजी करते हैं. अपने शानदार प्रदर्शन के बूते सोशल मीडिया पर खासी चर्चा का विषय है. अर्जुन ने यह पारी अपने पिता के नाम पर रखे गए तेंदुलकर जिमखाना ग्राउंड पर खेली.

रोहित शर्मा इलेवन के खिलाफ मुक़ाबले में सुनील गावस्कर इलेवन ने मंगलवार को पहली पारी में अर्जुन के शानदार 106 रन की शतकीय पारी के दम पर 218 रन बनाए. अर्जुन ने 156 गेंदों का सामना करते हुए 106 रनों की पारी खेली इसमें 16 चौके और 2 छक्के लगाए. उनकी गेंदबाजी के दम पर सुनील गावस्कर इलेवन ने रोहित शर्मा इलेवन को पहली पारी में 165 रन पर समेट दिया. अर्जुन ने बुधवार को गावस्कर टीम से खेलते हुए 73 रन देकर रोहित शर्मा इलेवन के चार बल्लेबाजों को आउट किया. अर्जुन ने दूसरी पारी में 40 रन बनाए और उनकी टीम 172 रन बनाने में कामयाब रही.

चार टीमों के इस टूर्नामेंट में दो अन्य टीमें सचिन तेंडुलकर इलेवन और दिलीप वेंगसरकर इलेवन हैं. इस टूर्नामेंट का आयोजन मुंबई की अंडर-16 टीम के लिए चयन के ट्रायल के लिए किया गया है. एशेज सीरीज के दौरान नेट्स में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को बोलिंग करने वाले उनका वीडियो काफी सुर्खियों में रहा था. इससे पहले पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी अर्जुन तेंदुलकर को जुनूनी बच्चा कहते हुए उनकी तारीफ की थी और गेंदबाजी के टिप्स भी दिए थे. एक स्कूल टूर्नामेंट के दौरान अर्जुन महज 42 गेंदों में 118 रन ठोककर सुर्खियों में छाए थे.

सचिन के बेटे ने मैच में पिता के जैसे जौहर दिखाए. वैसे तो जरूरी नहीं है कि हर बेटा अपने पिता की ही तरह का बने या उसके प्रोफेशन में ही नाम कमाये. ये भी जरूरी नहीं कि बेटा पिता के नक्शे कदम पर चले और उसके जितना कामयाब भी हो. पर सचिन तेंदुलकर तो अपवाद हैं और लग रहा है उनका बेटा अर्जुन तेंदुलकर भी उनके जैसा ही अनोखा निकलेगा. हालाकि उनके खेलने के अंदाज में पिता सचिन से ज्यादा युवराज सिंह की झलक नजर आती है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus