Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

22 November 2015

भारत ने जीता जूनियर हॉकी एशिया कप

भारत जीता जूनियर हॉकी एशिया कप

कुआंटन(मलेशिया): भारत ने आठवें जूनियर एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान को 6-2 से हराया. हरमनप्रीत सिंह के हैट्रिक सहित चार गोल के दम पर भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी. रविवार को खेले गए इस फाइनल मुकाबले में हरमनप्रीत जबरदस्त फॉर्म में थे. उन्होंने दसवें, 15वें, 30वें और 53वें मिनट में गोल किए. उनके अलावा दूसरे हाफ में अरमान कुरैशी(44वें) और मनप्रीत जूनियर(50वें मिनट) ने एक एक गोल किए. वहीं पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद याकूब(28वें मिनट) और मोहम्मद दिलबर(68वें मिनट) ने गोल किए.

भारत को दसवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे हरमनप्रीत ने बड़ी खूबसूरती से गोल में बदला. इसके पांच मिनट बाद भारत को लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले जिनमें से दूसरे पर इस युवा ड्रैग फ्लिकर ने गोल करके स्कोर 2-0 कर दिया.

भारतीय हॉकी टीम ने लीग चरण के सभी मैच जीतने के बाद सेमीफाइनल में जापान की टीम को 6-1 से रौंदा था. भारत ने इस तरह से टूर्नामेंट में अपना अजेय अभियान आखिर तक बरकरार रखा.

भारत की इस खिताबी जीत में हरमनप्रीत ने फिर से अहम भूमिका निभाई. पूरे टूर्नामेंट में 14 गोल दागे जिसके लिए उन्हें विशेष पुरस्कार से नवाजा गया. भारत के गोल कीपर विकास दहिया को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर और हरजीत सिंह को फाइनल मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus