Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

1 November 2015

मंत्रीजी ने मजबूर बच्चे को मारी लात

मंत्री ने मारी लात

पन्ना: मध्य प्रदेश के राज्य स्थापना दिवस पर रविवार को राज्य सरकार की पशुपालन मंत्री कुसुम मेहदेले फिर विवादों में घिरी. मंत्री ने 14 साल के बच्चे को लात मारी. घटना कैमरे में कैद हो गई. इस असंवेदनशील बर्ताव की चारो और गलियारों में काफी आलोचना हो रही है. मासूम बच्चा पन्ना में महज मजबूरी में एक रुपये की भीख मांग रहा था. लात मारने के बाद बच्चे को गार्ड ने खींचकर हटा दिया. मप्र स्थापना दिवस के अवसर पर मंत्री कुसुम सिंह मेहदेले नगर पालिका के सफाई अभियान कार्यक्रम में आई थी. मंत्री ने बच्चे के सिर पर लात मारी और अपनी कार में सवार हो रवाना हो गईं. मामला सुबह प्राणनाथ बस स्टैंड पर सफाई अभियान के दौरान का है. कार्यक्रम खत्म होने के बाद जब मंत्री अपनी कार की ओर बढ़ रही थीं तभी एक बच्चा उनके पैरों के पास गिरकर मदद करने की कहने लगा. कुसुम मेहदले मध्य प्रदेश सरकार में पीएचई और पशुपालन मंत्री है. पन्ना उनका निर्वाचन क्षेत्र है.

बस स्टैंड पर बच्चा पैसे की चाहत में मंत्रीजी के पास आ गया, लेकिन उसे क्या पता था कि एमपी की ये असंवेदनशील मंत्री से पैसे नहीं लात मिलेगी. बच्चे ने कहा, '1 रुपए दे दो दीदी' मासूम की मिन्नतों पर मंत्री का दिल तो नहीं पसीजा, उल्टा बच्चे को लात मारकर आगे बढ़ गईं. पिछली मप्र सरकार में कुसुम महिला एवं बाल विकास जैसा मंत्रालय संभाल रही थी. जिन हाथों में किताब होनी चाहिए वो बच्चे पैसे के लिए हाथ फैला रहे है.

कुसुम मेहदेले का विवादों से पुराना नाता रहा है. गलत वजहों से पहली बार सुर्खियों में नहीं हैं. कुसुम मेहदेले पुलिस की नौकरी कर चुकी हैं. तीन-तीन मुख्यमंत्रियों के साथ काम करने का अनुभव है. मंत्रीजी ने कभी गेस्ट हाउस में मच्छर काटने पर अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया था. कभी फसल खराब होने पर आत्महत्या करने वाले किसानों को कायर बता डाला. लोगों को घर में शेर पालने की सलाह देती हैं. बड़ी मात्रा में फसल बर्बाद होने पर उन्होंने किसानों को डांटते हुए कहा कि, उन्हें क्या किसी डॉक्टर ने कहा कि वो हर साल सोयाबीन की फसल बोएं और अपनी जमीन का कबाड़ा कर लें. बीते दिनों किसानों की समस्याएं सुनने दमोह पहुंची मंत्री कुसुम मेहदेले विवादित बयान देते हुए कहा था कि, पिता बेटे की मौत पर नहीं मरते तो फसल बर्बादी पर कैसे मर गए. प्रदेश के किसान पारिवारिक कारणों से मर रहे है.

कहा, मैंने किसी बच्चे को लात नहीं मारी. पूरे दिन कार्यक्रमों में व्यस्त रही. टीवी पर क्या चल रहा है, इसकी मुझे जानकारी नहीं है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus