Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

12 April 2016

लेडी ऑफ द हार्ले की सड़क हादसे में मौत

लेडी ऑफ द हार्ले मौत

विदिशा: 'लेडी ऑफ द हार्ले' के नाम से मशहूर बाइक राइडर वीनू पालीवाल की सोमवार शाम एक सड़क हादसे में मौत हो गई. जयपुर की 40 साल की वीनू 24 मार्च को बाइक से पूरा देश घूमने निकली थीं. हादसा बाइक फिसलने से हुआ. उनके साथ दूसरी हार्ले बाइक पर दोस्त दीपेश तंवर भी थे. सोमवार सुबह करीब सात बजे दोनों लखनऊ से रवाना हुए थे. शाम करीब छह बजे मध्यप्रदेश में विदिशा स्थित ग्यासपुर गांव के पास वीनू की बाइक स्लिप हो गई. ग्यारसपुर से 11 किमी पहले हाईवे के एक मोड़ पर उनकी बाइक अनियंत्रित होकर फिसल गई थी. उनके लिवर पर गहरी चोट आई और अंदर लिवर के कई टुकड़े हो जाने से अंदरूनी हिस्से में खून फैल गया. दुर्घटना के बाद वीनू ने उनके दोस्त दीपेश को ब्लूटूथ के जरिए काल करके हादसे की सूचना दी थी. हादसे के बाद वीनू को अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

वीनू के साथी बाइकर दीपेश तंवर ने हादसे के बाद कहा की ग्यारसपुर अस्पताल में वीनू को जो इंजेक्शन लगाया गया था, उसी से उसकी जान चली गई. ग्यारसपुर में प्राथमिक उपचार से पहले वीनू बात कर रही थीं, लेकिन इंजेक्शन लगाए जाने के करीब 5 मिनिट बाद उनकी तबीयत एकदम बिगड़ गई. कहा ग्यारसपुर के सरकारी हॉस्पिटल में इंजेक्शन गलत तरीके से लगाया गया है. वहीं, सीएमएचओ ने तमाम आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लिवर बर्स्ट होने को मौत की वजह बताया गया है.

मशहूर लेडी वीनू बाइक चलाने में माहिर थीं. उन्होंने कई बार बाइक से लंबी दूरी की यात्रा की थी. उनकी इसी खूबी की वजह से उन्हें हार्ले डेविडसन ने लेडी ऑफ हर्ले-2016 चुना गया था. वीनू पूरे भारत का दौरा कर एक फिल्म बना रही थी, इस फिल्म के जरिये वो भारत की खूबसूरती को दुनिया के सामने रखना चाहती थीं. वीनू 180 की स्पीड पर हार्ले डेविडसन बाइक आसानी से ड्राइव करती थी.

वीनू को बाइक चलाने का शौक पढने के समय से ही था जब वे अजमेर सोफिया में पढ़ रही थी. वे जयपुर में दो रेस्टोरेंट की मालिक हैं. जयपुर के डिग्गी हाउस में वीनू का चाह बार रेस्त्रां है, ये विक्टोरियन टी-रूम लाउन्ज हैं. उन्होंने अपनी हार्ले 48 को हॉग रानी नाम दिया है. इस गाडी का 1200 सीसी का इंजन और 265 किलो वजन इसकी खासियत है. इस बाइक की कीमत लाखों से शुरू होती है. वीना को बाइक चलाने का शौक विरासत में मिला था. उनके पिता भी बाइक चलाने के शौकीन थे.

वीनू का पोस्टमॉर्टम मंगलवार को जिला हॉस्पिटल में 4 डॉक्टरों की टीम ने 45 मिनट तक किया. डॉक्टरों ने ने ब्लंट इंजरी यानी ऊपरी चोट और लिवर रप्चर यानी लिवर का फटना मौत का कारण बताया है. वीनू के दाहिने हाथ की कोहनी में गंभीर चोट लगी थी. एक पैर में भी मामूली खरोंच दिखाई दे रही थी. दुर्घटना में उनकी बाइक और हेल्मेट को कोई नुकसान नहीं हुआ था.

वीनू के साथी बाइक राइडर दीपेश तंवर ने बताया कि दोनों साथी 18 दिन पहले जयपुर से इंडिया टूर पर निकले थे. वे 9 हजार किमी का सफ़र तय कर चुके थे. जयपुर में ही 13 अप्रैल बुधवार को जाकर यात्रा समाप्त होना थी. उससे दो दिन पहले है सोमवार को ही वीनू की बाइक अनियंत्रित होकर फिसल गई इससे उसका सफर बीच में ही समाप्त हो गया. उसकी अंतिम यात्रा विदिशा से जयपुर के लिए शुरू हुई थी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus