Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

24 August 2016

प्रदेश की छात्र प्रतिभाओ को लेपटॉप वितरित

मुख्यमंत्री छात्र लेपटॉप वितरण

भोपाल: राज्य के प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बुधवार को लेपटॉप वितरित किए. मेधावी विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के तहत लाल परेड ग्राउंड में 53 लाख रु के लेपटॉप वितरित किए गए. उन्होंने इस मौके पर माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं परीक्षा में 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 17 हजार 196 छात्र-छात्राओं को लेपटॉप के लिए करीब 53 लाख रूपए की राशी वितरित की. आयोजित कार्यक्रम में छात्रों को लैपटॉप या उनके अकाउंट में 25 हजार की राशि दी गई. कार्यक्रम में हर जिले के एक मेघावी छात्र को लैपटॉप दिया गया है और बाकी छात्रों के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए गए है. अभी इस योजना का फायदा केवल एमपी बोर्ड को छात्र-छात्राओं को ही दिया गया है. लाल परेड में हजारों की संख्या में बच्चे मौजूद थे, जिन पर सीएम शिवराज सिंह ने फूलों की वर्षा की. छात्र-छात्राओं ने मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ सेल्फी भी ली.

मुख्यमंत्री ने राज्य की प्रतिभाओं को संबोधित किया और आव्हान किया है कि वे विकास में योगदान के लिए आगे आए. सरकार के साथ मिलकर प्रदेश-देश के विकास में योगदान के लिये संकल्पित हों.

मुख्यमंत्री ने सामान्य वर्ग के छात्रो को भी तोहफा दिया. सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को स्कॉलरशिप देने की घोषणा की. इसके लिये मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी सहायता योजना बनाई जा रही है. इस आदर्श योजना को बनाने के लिये मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों से सुझाव माँगे हैं. उन्होंने छात्रों से कहा है कि योजना की पात्रता के क्या मापदण्ड होने चाहिये, इसके लिये एक माह में सुझाव दें. विद्यार्थियों अपने सुझाव cm@mp.gov.in पर ई-मेल या मुख्यमंत्री के फेसबुक, ट्विटर हैंडल पर सुझाव भेज सकते है, साथ ही www.Shivrajsinghchouhan.org के सिटीजन कॉर्नर पर भी अपना सुझाव दे सकते हैं.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साथ, मंत्री दीपक जोशी, विजय शाह और ज्ञान सिंह भी मौजूद रहे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus