Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

15 August 2016

पीएम मोदी 70वा स्वतंत्रता दिवस संबोधन

70वा स्वतंत्रता दिवस संबोधन

नई दिल्ली: पूरे देश में 70वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. इस मौके पर लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरंगा लहराया. लाल किले से भाषण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह राजघाट पहुंचे और उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धाजंलि दी. देश के सभी लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं. देशवासियों को संबोधित किया. भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारों के साथ वीरगति को प्राप्त 33 हजार जवानों को याद किया. जनरल विजय कुमार के नेतृत्व में तीनों सेनाओं की टुकड़िया पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया. मोदी ने बलूचिस्तान को धन्यवाद कहा.

प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा की, 'वे हम पर हमला करने वाले आतंकवादियों का महिमामंडन करते हैं, जबकि भारत पेशावर में आतंकी हमले में बच्चों के मारे जाने पर रोया था'. एक समाज, एक सपना, एक संकल्प, एक मंजिल, इस दिशा में हम आगे बढ़ें. हमने आधार को सरकारी योजनाओं से जोड़ा, बिचौलियों को बाहर किया और बचे हुए पैसे जरूरतमंद के खातों तक पहुंचाने का काम किया. जितना प्रयास मुझसे होगा करता रहूँगा, गरीब की थाली को महँगी नहीं होने दूंगा. पटेल, नेहरू, गांधी ने संघर्ष किया. उसी का नतीजा है कि हमें आजादी में सांस लेने का मौका मिला है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus