Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

15 February 2016

अंडर 19 विश्व कप फाइनल में हारा भारत

वेस्टइंडीज जीता अंडर-19 कप

नई दिल्ली: भारत अंडर 19 विश्व कप में वेस्टइंडीज से हारा. रविवार को हुए फाइनल मुकाबले में तीन बार के चैंपियन भारत को वेस्टइंडीज के हाथो हार का सामना करना पड़ा. 146 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरोबियाई टीम ने 5 विकेट शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 45.1 ओवरों में 145 रन ही बना सकी. लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने तीन गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया. साल 2004 में उप-विजेता रही कैरेबियाई टीम का अंडर-19 विश्व कप में यह पहला खिताब है. भारत का चौथी बार खिताब जीतने का विजयी रथ इस बार थम गया.

भारत-वेस्टइंडीज का अंडर 19 विश्व कप फाइनल मुकाबला बांग्लादेश के मीरपुर में शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में हुआ. वेस्टइंडीज के सर्वोच्च स्कोरर कीसी पार्टी(नाबाद 52) को मैन ऑफ द मैच चुना गया. वहीं बांग्लादेश के ऑलराउंडर मेहंदी हसन मिराज को मैन ऑफ द टूर्नामेंट घोषित किए गए.

भारत की ओर से सरफराज खान ने सबसे अधिक 51 रन बनाए. राहुल बाथम ने 21 और महिलपाल लोमरोर ने 19 रनों का योगदान दिया. वहीं वेस्टइंडीज की ओर से एल्जारी जोसफ और रेयान जॉन ने सबसे अधिक 3-3 विकेट लिए, जबकि कीमो पॉल ने दो विकेट लिए. शामार स्प्रिंगर और चेमार होल्डर को एक-एक सफलता मिली. कैरोबियाई टीम की तरफ से कीसी कार्टी ने 52 रन और कीमो पॉल ने 40 रन की नाबाद पारियां खेलते हुए. छठे विकेट के लिए 69 रन जोड़े और टीम को सफलता दिलाई.

अंडर-19 विश्व कप में सर्वाधिक खिताब जीतने के मामले में ऑस्ट्रेलिया सबसे आगे है. साल 1988 में शुरू हुई इस प्रतियोगिता में भारत वर्ष 2000, 2008 और 2012 में चौपियन रह चुका है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus