Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

27 January 2016

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने परेड की सलामी ली

शिवराज सिंह रतलाम परेड-3

रतलाम: गणतंत्र दिवस पर मंगलवार को नेहरू स्टेडियम में आयोजित मुख्य समारोह में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने ध्वजारोहण किया. स्टेडियम में आयोजित समारोह में परेड की सलामी ली. राष्ट्रीय पर्व पर उन्होंने नागरिकों को बधाई देते हुए प्रदेश के विकास की रफ्तार तेज करने, समृद्धि और सुख-शांति के लिए अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन करने का आव्हान किया है.

शिवराज सिंह रतलाम परेड-1

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज, सरकार और हम सब मिलकर मध्य प्रदेश को स्वर्णिम प्रदेश बनाएंगे. शासन प्रत्येक जिले में डायलिसिस सेंटर खोलने जा रहा है. जिला अस्पताल में आज से महिलाओं के उपचार के लिए रौशनी क्लिनिक भी प्रारंभ हो गए हैं.

शिवराज सिंह रतलाम परेड-2

वर्ष 2016 को डॉ. भीमराव अंबेडकर की 125 वी जयंती व पं. दीनदयाल उपाध्याय की जन्म शताब्दी के उपलक्ष्य में गरीब कल्याण वर्ष के रूप में मनाया जाएगा. शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में भूमिहीन परिवारों को आवासीय पट्टे देने का अभियान चलाया जायेंगा.

शिवराज सिंह रतलाम परेड

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने समारोह के दौरान सिर पर मालवी साफा पहना. पुरस्कार वितरण के दौरान एनसीसी केडेट्स के साथ सेल्फी भी खिंचवाई. सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बाद झांकियों का कारवां निकला. इसमें महिला बाल विकास विभाग ने लाड़ली लक्ष्मी योजना को दर्शाया गया तो स्वास्थ विभाग ने भ्रूण हत्या को लेकर झांकी सजाई. आदिवासी विकास विभाग की झांकी को श्रेष्ठ झांकी का पुरस्कार मिला. परेड में सशस्त्र पुलिस बल को बेहतरीन परेड का प्रथम पुरस्कार दिया गया. वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में सबसे अच्छी प्रस्तुति समता शिक्षा निकेतन स्कूल द्वारा दी गई, जिसे प्रथम पुरस्कार मिला. युवाओं ने बाइक राइडिंग की और पाकिस्तान से आई गीता ने पहली बार तिरंगा फहराया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus