Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

7 June 2016

दिया बनी स्वच्छ साथी कार्यक्रम की एंबेसडर

दिया स्वच्छ साथी एंबेसडर

मुंबई: लोकप्रिय अभिनेत्री और पूर्व एशिया पैसेफिक दिया मिर्जा स्वच्छ साथी भारत कार्यक्रम की ब्रांड एंबेसडर बनी. स्वच्छ साथी, स्वच्छ भारत का युवा आधारित कार्यक्रम है. खूबसूरत अभिनेत्री दिया सरकार द्वारा बनाए गए स्वच्छ साथी कार्यक्रम के संदेश को आगे लेकर जाएंगी. उन्होंने देश को स्वच्छ बनाने के सपने को साकार करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा करार दिया है. इस कार्यक्रम के तहत 2000 युवाओं को प्रशिक्षु के रूप में शामिल किया जाएगा, जो देश के 10,000 स्कूलों के साथ संपर्क करेंगे और उन स्कूलों के सभी विद्यार्थियों को स्वच्छ भारत की शपथ दिलाएंगे. ब्रांड एम्बेसेडर के तौर पर दिया जागरूकता सत्रों, समुदायिक सफाई गतिविधियों और प्रेरक वीडियो के जरिए दीया देश के हजारों स्कूलों और कॉलेजों के विद्यार्थियों के साथ बातचीत करेंगी.

दीया ने अपने एक बयान में कहा, 'सरकार द्वारा शुरू की गई पहलों में स्वच्छ भारत सबसे महत्वपूर्ण पहल है और मेरा मानना है कि स्वच्छ साथी कार्यक्रम भी हमारे पर्यावरण को स्वच्छ रखने तथा युवाओं और देश को इस बारे में जागरूक करने में अत्यंत महत्वपूर्ण साबित होगा'.

स्वच्छ भारत अभियान के निदेशक प्रवीण प्रकाश ने कहा, 'दीया एक यूथ आइकन हैं और वह सरकार के इस अभियान की सक्रिय सदस्य रही हैं. हमारा मानना है कि युवाओं तक पहुंचने में मदद के लिए वह एकदम सही व्यक्ति हैं. हमारा लक्ष्य इस अभियान को युवाओं में फैलाना है'.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus