Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

13 June 2016

क्लब गोलीबारी में 50 की मौत

अमेरिका गोलीबारी 50 मौत

ऑरलैंडो(यूएस): अमेरिका के फ्लोरिडा एलजीबीटी नाइट क्लब में रविवार को हुई फायरिंग में 50 की मौत हुई. इस आतंकी हमले में 50 से ज्यादा लोग घायल हुए है. यह कुछ लोगो को बंधक भी बनाया गया. ये अमेरिका के इतिहास में गोलीबारी की अब तक की सबसे बड़ी घटना है. इससे पहले 2007 में वर्जीनिया में गोलीबारी में 32 मौतें हुई थीं. वहीं, 9/11 के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर अल कायदा के अटैक के बाद यह सबसे बड़ा आतंकी हमला है. आतंकी संगठन आईएसआइएस ने कहा है कि हमलावर उसी का आतंकी था. हमले के समय यहां पार्टी चल रही थी और सौ से ज्यादा लोग मौजूद थे. गोलीबारी का यह घटनाक्रम पूरे तीन घंटे तक चला.

पुलिस ने हमले के बाद हमलावर को मार गिराया. गनमैन की पहचान 29 साल के उमर मतीन के तौर पर हुई. वह अफगानिस्तान मूल का यूएस सिटिजन बताया जा रहा है. हमलावर मतीन AR-15 असॉल्ट राइफल और एक्सप्लोसिव्स से भरी जैकेट पहन कर घुसा था. क्लब में आतंकी ने घुसकर धड़ाधड़ फायरिंग शुरू कर दी. हमले से ठीक पहले उसने यूएस के इमरजेंसी नंबर 911 पर कॉल किया कि वह आईएसआईएस से जुड़ा है और हमला करने जा रहा है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus