Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

15 March 2016

ओवैसी ने कहा भारत माता की जय नहीं बोलूंगा

ओवैसी भारत माता की जय

मुंबई: रविवार को महाराष्ट्र के लातूर में एक सभा के दौरान एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने विवादित वयान दिया. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की सलाह को खारिज करते हुए असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि अगर उनकी गर्दन पर चाकू भी रख दिया जाए तब भी वह भारत माता की जय नहीं बोलेंगे. ओवैसी का यह बयान इस लिहाज से महत्वपूर्ण है कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कुछ दिन पहले 3 मार्च को कहा था कि नई पीढ़ी को भारत माता की जय के नारे लगाना सिखाया जाना चाहिए. इस बयान को आरएसएस चीफ मोहन भागवत के बयान का जवाब माना जा रहा है. ओवैसी हैदराबाद से लोकसभा सदस्य है. बयान की निंदा होने को लेकर संवाददाताओं द्वारा पूछे जाने पर ओवैसी ने कहा कि वह अपनी बात पर अडिग हैं.

लातूर जिले की उदगीर तहसील में एक जनसभा में कहा, मैं यह नारा नहीं लगाता. आप क्या करने जा रहे हैं, भागवत साहब. उन्होंने लोगों द्वारा हौसला अफजाई के बीच कहा, अगर आप मेरी गर्दन पर चाकू भी रख देंगे तब भी मैं यह नारा नहीं लगाउंगा. संविधान में कहीं भी यह नहीं लिखा कि किसी को भारत माता की जय बोलना है. भागवत ने कहा था कि नई पीढ़ी को भारत माता की जय के नारे लगाना सिखाया जाना चाहिए. यह बयान जेएनयू परिसर में कथित रूप से भारत विरोधी नारेबाजी से पैदा विवाद के बीच दिया गया था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus