Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

18 May 2016

साध्वी प्रज्ञा ने अनशन तोडा लगाई डुबकी

साध्वी प्रज्ञा कुंभ डुबकी

उज्जैन: आखिरकार साध्वी प्रज्ञा ने आज सिंहस्थ कुंभ में पवित्र क्षिप्रा में डुबकी लगाई और अपना अनशन तोडा. सिंहस्थ कुंभ में स्नान की हठ पर अड़ीं साध्वी प्रज्ञा सिंह को भोपाल पुलिस देवास कोर्ट के आदेश पर बुधवार को उज्जैन लेकर पहुंची. उज्जैन जाने के क्रम में उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह एक साध्वी की जिद नहीं थी य‍ह संकल्प था जिसे पूरा करना था. उन्होंने कहा कि सरकार मजबूर थी लेकिन मुझे अदालत पर पूरा भरोसा है. उज्जैन कुंभ में स्नान करने की इच्छा को लेकर साध्वी प्रज्ञा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने चेतावनी दी थी कि अगर उन्हें 21 मई तक सिंहस्थ में स्नान करने की अनुमति नहीं दी गई वे तो जेल में आमरण अनशन शुरू कर देंगी.

महाराष्ट्र के मालेगांव में हुए धमाकों के संबंध में जब उनसे पत्रकार ने पूछा तो प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि मैं निर्दोष थी निर्दोष हूँ और निर्दोष रहूंगी. प्रज्ञा ने कुंभ में जाने के लिए जेल में ही अनशन शुरू किया था जिसके बाद सरकार को झुकना पड़ा और उन्हें ऐसा करने के लिए इजाजत देनी पड़ी. मालेगांव ब्लास्ट मामले में एनआईए से क्लीन चिट मिलने के बाद साध्वी प्रज्ञा को कोर्ट ने सिंहस्थ कुंभ में जाने की इजाजत दी है.

साध्वी प्रज्ञा के साथ एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबूलेंस और एक डॉक्टर को उज्जैन भेजा गया है. साध्वी कैंसर की मरीज हैं और साध्वी का इलाज भोपाल के खुशीराम आयुर्वेदिक चिकित्सालय में चल रहा है. उज्जैन जाने की मांग करते हुए उन्होंने दवाएं भी लेना छोड़ दिया था. साध्वी प्रज्ञा ठाकुर इन दिनों राजधानी भोपाल की केंद्रीय जेल में बंद हैं.

गौरतलब है कि 2008 में महाराष्ट्र के मालेगांव में हुए धमाकों में महाराष्ट्र एटीएस की ओर से साध्वी प्रज्ञा को मुख्य आरोपी बनाया था. हालांकि बाद में इसकी जांच एनआईए को सौंप दी गई जिसके बाद उन्हें राहत मिली थी. एनआईए ने इस मामले में साध्वी के खिलाफ कोई सबूत न होने की बात कहते हुए उन्हें पिछले दिनों ही क्लीन चिट दे दी. एनआईए की क्लीन चिट के बाद मुंबई के स्पेशल एनआईए कोर्ट ने साध्वी को आरोप मुक्त कर दिया था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus