Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

23 November 2016

शहडोल-नेपानगर सीट पर भाजपा की जीत

मप्र शहडोल-नेपानगर भाजपा जीत

नेपानगर/बुरहानपुर: देश के सात राज्यों में 4 संसदीय और 10 विधानसभा क्षेत्रों के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना पूरी हुई. मध्य प्रदेश, असम और अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी ने कब्जा किया है. मध्यप्रदेश नेपानगर विधानसभा और शहडोल बुरहानपुर संसदीय सीट के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा ने जीत का परचम लहराया. मंगलवार को हुई मतगणना में भाजपा की मंजू दादू 42198 वोटो से जीती. उन्होंने कांग्रेस के अंतरसिंह बर्डे को हराया. शहडोल लोकसभा उपचुनाव में भाजपा के ज्ञान सिंह 57 हजार 432 वोटों से कांग्रेस के हिमाद्री सिंह से जीते. पार्टी की जीत के बाद भाजपा कार्यालय पर खुशी का माहौल रहा पटाखे फोड़कर और मिठाइयां बांटकर खुशियां मनाई गईं.

दोनों क्षेत्रों में 19 नवंबर को मतदान हुआ था. शहडोल संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में 66 प्रतिशत और नेपानगर विधानसभा में लगभग 73 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले थे.

त्रिपुरा में माकपा ने दोनों विधानसभा सीटें जीतीं. उधर वेस्ट बंगाल टीएमसी तीनों विधानसभा सीटें अपने ही पास रखने में कामयाब रही है. पुद्दुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने नेल्लीथोपे विधानसभा क्षेत्र में जीत हासिल कर ली है. तमिलनाडु की तीनों विधानसभा सीटों पर एआईएडीएमके ने जीत हासिल की है. इसी प्रकार अरुणाचल प्रदेश में भाजपा की दसांगलू पुल ने डिपेंडेंट कैंडिडेट योंपी क्री को 944 वोटों से हराया. मप्र की दोनों सीटो पर भाजपा का कब्ज़ा रहा. असम में भाजपा ने लखीमपुर लोकसभा सीट और एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की.

एमपी की दोनों सीटों पर भाजपा की जीत पर सीएम शिवराज ने कहा जनता भाजपा के साथ है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus