Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

28 November 2016

नाभा जेल से फरार आतंकी मिंटू गिरफ्तार

नाभा जेल फरार आतंकी रफ्तार

नई दिल्ली: पंजाब की अतिसुरक्षित नाभा जेल पर हुए हमले के बाद फरार खालिस्तान लिबरेशन फोर्स(KLF) चीफ हरमिंदर सिंह मिंटू को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया. मिंटू रविवार को 5 साथियों के साथ फरार हो गया था. दिल्ली पुलिस ने उसे सोमवार सुबह दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर धर दबोचा. मिंटू ने फोन पर अपने एक रिश्तेदार को कॉन्टैक्ट किया था. जेल से फरार होने के बाद मिंटू ने बचने के लिए दाढ़ी और मुंछे कटवा ली थीं. पुलिस ने वारदात में प्रयोग की गई तीसरी कार हरियाणा कैथल से बरामद की गई है.

दिल्ली और पंजाब पुलिस की टीमों ने मिंटू को फरार होने के 24 घंटे के भीतर ही पकड़ने में कामयाबी हासिल की. जेलब्रेक के बाद रविवार रात को ही यूपी पुलिस ने पहली गिरफ्तारी की थी. जेल से एक आतंकी समेत 6 अपराधियों को भगाने में मदद करने के आरोपी परमिंदर सिंह को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के शामली से गिरफ्तार किया था. आतंकी हरमिंदर के साथ कुख्यात गैंगस्टर विकी गोंडर भी फरार हुआ है. पुलिस हरमिंदर के साथी कश्मीर सिंह की तलाश कर रही है. मिंटू पर कई आतंकी घटनाओं में शामिल होने का आरोप है.

गौरतलब है कि अतिसुरक्षित नाभा जेल पर रविवार सुबह 8 बजे 10 हथियारबंद अपराधियों ने पुलिस की वर्दी में हमला कर करीब 100 राउंड फायरिंग करते हुए खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के आतंकवादी मिंटू समेत 6 अपराधियों को लेकर फरार हो गए थे. जेलब्रेक की इस घटना के बाद कई अधिकारीयो को निलंबित किया गया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus