Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

27 October 2016

पाक का ख़ुफ़िया जासूस हुआ गिरफ्तार

पाक ख़ुफ़िया जासूस गिरफ्तार

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ साजिश रचने के लिए पाकिस्तान तरह-तरह के हथकंडे अपना रहा है. पाकिस्तानी उच्चायोग के भीतर चल रहे एक बड़े जासूसी नेटवर्क का खुलासा हुआ है. हिंदुस्तान के इन दुश्मनों के पास कई ऐसी संवेदनशील जानकारियां थीं जो सीधे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ को मिलने वाली थीं. पकड़े गए पाकिस्तानी अफसर का नाम महमूद अहमद है. महमूद अपने जासूसों से खुफिया इनपुट लेने आया था. इसे दिल्ली चिड़ियाघर के आसपास पकड़ा गया. जासूसी करने वाले पाकिस्तानी अफसर को भारत छोड़ने के आदेश दिए गए. जासूसों का ये गिरोह खुफिया इनपुट जुटाने के लिए हनीट्रैप को अपना हथियार बनाता था.

दिल्ली चिड़ियाघर के पास होने वाली मीटिंग में 3 जासूसो के मिलने की जानकारी पुलिस को पहले से थी. इंतजार के बाद पुलिस को तीन लोग दिखे. गिरफ्तार व्यक्ति में से एक पाकिस्तानी उच्चायोग का अफसर है. इनमें से एक ये मौलाना था, दूसरा शख्स इस मौलाना का दोस्त और तीसरा पाकिस्तानी अफसर था. तीनों को हिरासत में लेकर चाणक्यपुरी थाने लाया गया. महमूद अख्तर को पाकिस्तान ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई ने जासूसी के लिए दिल्ली भेजा था. पकडे गए जासूस से फर्जी आधार कार्ड भी मिला है.

पूछताछ के बाद इस जासूसी रेकेट में जोधपुर के शोएब नाम के एक वीजा एजेंट के बारे में भी खुलासा हुआ. मौलाना और सुभाष जांगीड़ अपने साथ आर्मी और बीएसएफ से जुड़े कई संवेदनशील दस्तावेज लेकर दिल्ली आए थे जबकि पाकिस्तानी अफसर के पास कैश था जिसे वो इन जासूसों को खुफिया दस्तावेजों के बदले में देने वाला था. पुलिस ने महमूद के पास से नक्शे सहित कुछ अहम दस्तावेज बरामद किए हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus