Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

9 October 2016

विराट ने बनाया दूसरे दोहरे शतक का रिकॉर्ड

इंदौर टेस्ट दोहरा शतक

इंदौर: होल्कर स्टेडियम में टेस्ट के दूसरे दिन रिकार्डो की बरसात हुई. सचिन के रिटायरमेंट के बाद पहली बार टीम इंडिया ने 400 रन पार किए. विराट ने इंदौर टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया, टेस्ट में ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान बने. टेस्‍ट क्रिकेट में विराट ने साल 2016 में दो शतक बनाए. विराट आखिरकार रविवार को 211 रन बनाकर स्पिनर जीतन पटेल द्वारा पगबाधा आउट किए गए. इस दौरान उन्‍होंने 366 गेंदों का सामना किया और 20 चौके जमाए. टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 557 रन बनाकर पारी घोषित कर दी.न्यूजीलैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 28 रन बना लिए. कीवी टीम के साथ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से आगे है.

कोहली ने पहला दोहरा शतक इसी साल इंडीज के खिलाफ एंटीगा में बनाया था. तब उन्‍होंने 283 गेंद पर 24 चौकों की मदद से पूरे 200 रन बनाए थे. इस पारी में उनका स्‍ट्राइक रेट 70.67 का रहा था. इंदौर टेस्‍ट में विराट ने अपने करियर का दूसरा दोहरा शतक जमाया. इसके साथ विराट कोहली कप्‍तान रहते हुए दो बार दोहरा शतक जमाने एकमात्र भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं. यह विराट के इंटरनेशनल करियर के पहले दो दोहरे शतक हैं. साल 2016 विराट के लिए महत्‍वपूर्ण वर्ष साबित हुआ है.

अजिंक्य रहाणे 200 रन से चूके 188 रन बनाए. उन्होंने 381 गेंद का सामना करते हुए 18 चौके, 4 छक्के लगाए. रहाणे के करियर का यह आठवां टेस्ट शतक. इस दिन की पारी के साथ उनके टेस्ट में 2000 रन पूरे हुए. अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली के बीच 365 रन की साझेदारी हुई. दोनों ने चौथे विकेट के लिए साझेदारी का भारतीय रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. इससे पहले सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण ने इसी विकेट के लिए सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी, 2004 में 353 रन जोड़े थे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus