Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

20 September 2016

अमर सिंह को सपा महासचिव बनाया

अमर सिंह सपा महासचिव बने

लखनऊ: सपा प्रमुख मुलायम सिंह ने अमर सिंह को पार्टी महासचिव बनाया. समाजवादी पार्टी में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और चाचा शिवपाल के बीच चल रहे घमासान के दौरान यह फैसला किया गया. मुलायम सिंह ने अमर सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय उन को राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त करके अखिलेश गुट को झटका दिया है. मुलायम ने यहां जारी पत्र में कहा प्रिय श्री अमर सिंह जी, आपको समाजवादी पार्टी महामंत्री नियुक्त किया जाता है. सपा मुखिया ने आशा जतायी कि सिंह आने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे.

जया प्रदा और अमर सिंह को वर्ष 2010 में पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में सपा से निकाल दिया गया था. हाल में हुए राज्यसभा के चुनाव के वक्त वह लगातार दूसरी बार सपा के टिकट पर उच्च सदन में पहुंचे थे. अमर सिंह ने बाद में राष्‍ट्रीय लोक मंच नाम से पार्टी बनाई थी. लेकिन पार्टी एक भी सीट नहीं जीत पाई थी.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अमर सिंह पर निशाना साधते हुए कहा था कि बाहर वालों को बाहर करना होगा ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी, सारा झगड़ा एक बाहरी व्यक्ति की वजह से हुआ है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus