Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

2 September 2016

रिलायंस का जियो 4G हुआ लांच

रिलायंस जियो 4G घोषणा

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज की 42वीं वर्षगांठ पर गुरुवार को सालाना बैठक हुई. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो के ग्राहकों के लिए मुफ्त वॉयस कॉलिंग, शून्य रोमिंग शुल्क और सस्ती डेटा दरों की घोषणा की. रिलायंस जिओ के लॉन्च में दिसंबर तक अनलिमिटेड वॉयस कॉल फ्री, पूरे देश में रोमिंग पर कोई चार्ज नहीं का ऐलान किया गया. अंबानी ने जियो ग्राहकों के लिए पांच सितंबर से 31 दिसंबर तक के लिए 'मुफ्त वेलकम ऑफर' की भी घोषणा की. रिलायंस जियो की औपचारिक शुरुआत 5 सितंबर से होंगी. दिसंबर तक जियो मुफ्त सेवा देता रहेगा.

कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो को पीएम नरेंद्र मोदी के विजन को समर्पित बताया. साथ ही कहा कि जब दुनिया नए युग में प्रवेश कर रही है तो भारत को इसमें पीछे क्यों रहना चाहिए. भारतीय लोग गांधीगिरी को खूब पसंद करते हैं. लेकिन जियो के साथ अब वो डाटागिरी भी कर सकेंगे. यानि टेलीकॉम में एक साथ इतने सरप्राइज जियो ने दिए हैं जो अभी तक कंज्यूमर के लिए सपने से कम नहीं थे और यही वजह है कि एयरटेल, भारती और डिश-केबल कंपनियों के शेयर धड़ाम से गिर गए.

सभी भारतीय ग्राहकों के लिए रिलायंस जियो की 4G सेवा में 4G सिम लगा फोन महज 2,999 रुपये में मिलेगा. 1,800 शहरों समेत 2 लाख गावों में होगी 4G कवरेज. कंपनी 1,999 रुपये में जियोफी पर्सनल राउटर देगी, जिसके जरिए ग्राहक 2G और 3G नेटवर्क की सेवा ले सकेंगे. ग्राहकों के लिए होगी पूरे देश में रोमिंग फ्री. हर प्लान में अनलिमिटेड नाइट फ्री डाटा रहेगा. जियो मोबाइल पर सभी वॉयस कॉल हमेशा फ्री रहेंगी. 50 रुपये में 1जीबी 4G डाटा मिलेगा. छात्रों को 25% ज्यादा मुफ्त डाटा मिलेगा. जियो नेटवर्क पर SMS करना फ्री होगा. कंपनी ने अपने हैंडसेट ब्रांड लाइफ के तहत सबसे वहनीय स्मार्टफोन की घोषणा की जिसकी कीमत 2,999 रुपये है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus