Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

31 August 2017

सीएम शिवराज ने किसानो को बांटे बीमा प्रमाण पत्र

सीएम किसान प्रमाण पत्र

विदिशा: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किसानो को फसल बीमा राशी के प्रमाण पत्र वितरित किया. ग्राम कागपुर में बुधवार को किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया था. किसानो को खरीफ फसल 2016 बीमा राशि के स्वीकृति पत्र प्रदान किए गए. किसान सम्मेलन में जिलेभर से पार्टी कार्यकर्ता और किसान शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में 21 किसानों को फसल बीमा राशि के प्रमाण पत्र वितरित किए.

मुख्यमंत्री ने कहा कृषि की आय बढाने रोडमैप बनाया जायेंगा. किसानों को अब अपनी उपज औने-पौने दामों पर नहीं बेचना पड़ेगी. किसानों के फायदे के लिये प्रदेश में भावांतर भुगतान योजना लागू की जा रही है. वेयर हाउस में किसानों की उपज रखने का किराया सरकार देगी. अगले तीन माह में सभी अविवादित नामांतरण और सीमांकन के प्रकरणों का निराकरण कर लिया जाएगा. ग्राम देवखजूरी में सहकारी बैंक भवन का लोकार्पण किया.

नई योजनाओ का भूमिपूजन किया. खामखेड़ा को उप-तहसील बनाने, कागपुर में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा स्कूल के लिए भवन बनाने की घोषणा की.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus