Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

23 August 2017

ट्रेन दुर्घटनाओ से दुखी रेलमंत्री ने की इस्तीफे की पेशकश

ट्रेन दुर्घटना रेलमंत्री इस्तीफ़ा

नई दिल्ली: ट्रेन हादसों से दुखी रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पीएम मोदी को इस्‍तीफे की पेशकश की. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने हाल ही में हुई रेल दुर्घटनाओं की पूरी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर इस्तीफे की पेशकश की. प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे इंतजार करने को कहा है. पिछले चार दिनों में दूसरी रेल दुर्घटना के बाद से ही प्रभु आहत है. रेल दुर्घटनाओं के बाद विपक्ष उनके इस्तीफे की मांग कर रहा है. इससे पहले रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके मित्तल ने भी हादसों की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा, रेल मंत्री के तौर पर अपने तीन साल से भी कम के कार्यकाल में मैंने रेलवे की बेहतरी के लिए अपना खून-पसीना एक कर दिया. मैं दुर्भाग्यपूर्ण हादसों से गहरे सदमे में हूं, जिनमें कई यात्रियों की जान गई और लोग जख्मी हुए हैं. इसने मुझे गहरा सदमा दिया है.

प्रभु, नैतिक इस्तीफा देने वाले तीसरे रेल मंत्री है. एनडीए कार्यकाल के नीतीश कुमार भी इसी में शामिल हैं. इसी तरह इस्तीफा देने वाले पहले रेल मंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री थे. ममता ने भी इस्तीफे की पेशकश की थी.

यूपी में पांच दिन के अंदर दो बड़े हादसे हुए है. पहला 19 अगस्त को मुजफ्फरनगर के खतौली में हुआ. जिसमे पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंगा-उत्कल एक्सप्रेस में करीब 23 लोगों मारे गए. दूसरा हादसा 23 अगस्त को औरेया जिले में हुआ. यहां कैफियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए. आजमगढ़ से दिल्ली आ रही कैफियत एक्सप्रेस कानपुर और इटावा के बीच हादसे का शिकार हुई. रात को ट्रेन एक डंपर से टकरा गई. इसमें किसी की मौत नहीं हुई, लेकिन काफी यात्री घायल हुए है.

इस हादसे के बाद कानपुर शताब्दी सहित 12 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और राजधानी सहित सभी 51 ट्रेनों के रूट बदल दिए गए हैं. दिल्ली-हावड़ा रूट पूरी तरह बाधित हो गया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus