Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

22 December 2017

भारत ने श्रीलंका को हराकर जीता दूसरा टी20 मैच

भारत ने जीता दूसरा टी20

इंदौर: दूसरे टी20 मैच में शुक्रवार को टीम इंडिया ने श्रीलंका को 88 रन से हराकर सीरिज पर कब्ज़ा किया और 2-0 से बढ़त हासिल की. भारत ने ये मैच 88 रन से जीता. श्रीलंका ने एक बार फिर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. यह मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया. इसमें भारत ने टी20 इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया. इससे पहले भारत का सर्वाधिक टी20 स्कोर 244 रन का था.

मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ(एमपीसीए) का करीब 27,300 दर्शकों की क्षमता वाला होलकर स्टेडियम भारतीय टीम के लिए बेहद भाग्यशाली साबित हुआ. यहाँ पर मेजबान टीम ने अब तक आयोजित सभी 5 एक दिवसीय मैचों और एकमात्र टेस्ट मुकाबले में जीत हासिल की है.

रोहित शर्मा ने शानदार शतक(118 रन 35 गेद पर) जमाया. टी20 में सबसे तेज शतक जमाने के मामले में उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर के रिकॉर्ड की बराबरी की. केएल राहुल ने 89 रन की पारी खेली. युजवेंद्र चहल ने चार और कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए. हार्दिक पंड्या और जयदेव उनादकट को एक-एक विकेट मिला. कुलदीप यादव ने एक ओवर में तीन विकेट लिए. युजवेंद्र चहल ने चतुरंगा डिसिल्‍वा(1), सदीरा समरविक्रमा(5) और अकीला धनंजय (5) का विकेट लिया. चहल पहले भारतीय और 10वें एेसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने टी20 में 3 बार चार विकेट लेने का कारनामा किया है.

टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 260 रन बनाए. जवाब में खेलते हुए श्रीलंका की टीम 17.2 ओवर में 172 रन बनाकर आउट हो गई. दो ओवर में श्रीलंका के छह विकेट गिर गए. एंजेलो मैथ्‍यूज ने चोट के कारण बैटिंग नहीं कर सके और 172 के स्‍कोर पर ही श्रीलंकाई पारी को समाप्‍त मान लिया गया.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं..
भारत: रोहित शर्मा(कप्‍तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, एमएस धोनी, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल.
श्रीलंका: थिसारा परेरा(कप्‍तान), निरोशन डिकवेला, उपुल थरंगा, कुसल परेरा, एंजेलो मैथ्‍यूज, सदीरा समरविक्रमा, असेला गुणरत्‍ने, चतुरंगा डिसिल्‍वा, अकिला धनंजय, दुष्‍मंथ चमीरा और नुवान प्रदीप.

स्कोर
भारत 260/5(20.0)
श्रीलंका 172/9(17.2)

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus