Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

3 February 2017

प्रेमिका की हत्या कर घर में ही शव को दफनाया

हत्याकर घर में शव दफनाया

भोपाल: राजधानी भोपाल में युवती की हत्या कर उसे घर में दफन करने का सनसनीखेज मामला सामने आया हैं. खुद को आईआईटी दिल्ली में पढ़ा हुआ बताने वाले शख्स ने अपनी प्रेमिका आकांक्षा की हत्या कर शव को घर में ही दफनाया. भोपाल और बंगाल की पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर गुरुवार को साकेत नगर के एक घर में बने संगमरमर के चबूतरे की खुदाई की. घंटो तक खुदाई करने के बाद पुलिस को एक ताबूत दिखाई दिया जिसके अंदर 28 वर्षीय आकांक्षा शर्मा का शव मिला. आरोपी उदयन दास पिछले कई हफ्तों से इस कब्र की की निगरानी कर रहा था और उसी के पास सोता था.

पुलिस ने बताया कि आरोपी उदयन ने अपना जुल्म कबूल कर लिया है. आरोपी ने पिछले साल दिसंबर में अपनी प्रेमिका का मर्डर किया था और उसे छिपाने के लिए मकबरा बना दिया था.

बकोरा पुलिस के साथ श्वेता का भाई आयुष आया था. वह कार्रवाई के दौरान पूरे समय पुलिस के साथ रहा. दिसंबर माह के बाद श्वेता से परिजनों का संपर्क टूट गया था.

मृतिका वेस्ट बंगाल के बाकुरा जिले की देवेंद्र कुमार शर्मा की 28 साल की बेटी आकांक्षा थी जो 24 जून 2016 से लापता थी. इस मामले में पुलिस में गुमशुदगी का केस दर्ज किया गया था. मृतिका के पिता को आकांक्षा के उदयन दास नाम के लड़के के साथ भोपाल में रहने की भनक लगी थी. लोकेशन फोन से ट्रेस की गई और मोबाइल की लोकेशन साकेत नगर 3-ए में भेल के रिटायर्ड अधिकारी बीके दास के मकान नंबर 62 आई.

बाकुंरा पुलिस एमआईजी/62 सेक्टर 3-ए साकेत नगर गोविंदपुरा एड्रेस पर पहुंची और लोकल पुलिस की मदद से उदय दास को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी भोपाल में अकेले रहता था. आरोपी की माँ इंद्राणी दास पहले मध्य प्रदेश पुलिस और बाद में छत्तीसगढ पुलिस में डीएसपी रही हैं. जबकि पिता वीके दास भेल से रिटायर्ड अधिकारी थे.

श्वेता जून 2016 में भोपाल आई थी. माता-पिता से बचने के लिए उसने बोल दिया था कि वह अमेरिका में नौकरी कर रही है. माता-पिता को अमेरिका का अहसास हो इसलिए उदयन ने अमेरिका का झंडा और वहां की एक लोकेशन वाला एक पोस्टर बैकग्राउंड में लगा रखा था. घर के अंदर अमेरिका की लोकेशन बना रखी थी. इससे जब भी श्वेता चैटिंग करती तो परिजनों को लगता कि वह अमेरिका में है. उसकी हत्या के बाद वीडियो चैटिंग बंद हो गई, लेकिन खुद श्वेता की आईडी से उसके परिजनों को उदयन ऑनलाइन मैसेज का जवाब देता था.

आरोपी उदय दास की दोस्ती आकांक्षा से सोशल मीडिया के जरिये हुई थे. दोस्ती जो बाद में प्यार में बदल गई. दोनों कथित रूप से शादी करके साथ रहने लगे थे. उदयन के मुताबिक, आकांक्षा अक्सर किसी दूसरे लड़के के साथ चैट करती थी जो उस पसंद नही था. शादी के बाद से दोनों के बीच झगड़ा होने लगा था. हत्या के दिन भी उस लड़के से आकांक्षा ने चेट की थी. उस पर काफी विवाद हुआ फिर उदयन ने उसका गला दबाकर हत्या कर दी और लाश को बॉक्स में बंद कर दिया. जब लाश से बदबू आने लगी तो शव के बॉक्स पर सीमेंट और पानी डालकर उस पर संगमरमर का चबूतरा बना दिया. आरोपी ने ये चबूतरा बिना किसी के मदद लिए खुद ही बनाया था. उदयन अक्सर चबूतरे के पास ही बैठा रहता था और किसी को उसके पास फटकने भी नहीं देता था.

घटना सामने आने के बाद साकेत नगर और उदयन के घर के आस-पास रहने वाले लोग शॉक्ड हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus