Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

22 February 2017

कांग्रेस पार्टी का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

राजधानी में कांग्रेस का प्रदर्शन

भोपाल: कांग्रेस पार्टी के नेता और हजारो कार्यकर्ता शिवराज सरकार की नीतियों का विरोध करने राजधानी में जुटे. कांग्रेस पार्टी-कार्यकर्ताओ ने टीटी नगर में प्रदर्शन किया. पुलिस ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित हजारो कार्यकर्ताओ को गिरफ्तार कर रिहा किया. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने बैरिकेट्स पर चढ़ कर विरोध-प्रदर्शन किया. वहीं, प्रशासन ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को विधानसभा की ओर बढ़ने से रोकने के लिए चारों ओर सख्त नाकेबंदी कर पुलिस बल को तैनात कर रखा था. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जैसे ही विधानसभा की तरफ बढ़ने की कोशिश की तो पुलिस ने बलप्रयोग कर उन्हें खदेड़ दिया. पुलिस के लाठीचार्ज के विरोध में कांग्रेसियों ने भी पथराव किया जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया.

मध्यप्रदेश में तीन साल बाद कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता इतनी तादाद में एक साथ मंच पर इकठ्ठा हुए थे.

कांग्रेस पार्टी ने राज्य सरकार पर अवैध रेत खनन, जासूसी कांड, कटनी हवाला कांड, व्यापम घोटाला व किसानों की समस्याओं में संलिप्तता के आरोप को लेकर विधानसभा का घेराव और प्रदर्शन करने का एलान किया था.

प्रदर्शन में पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ, कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री सुरेश पचौरी, सांसद कांतिलाल भूरिया, राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा, प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव सहित प्रदेश के शहरो से एकत्रित हजारो कार्यकर्ता शामिल हुए.

प्रदर्शन में लोगों को संबोधित करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि भाजपा को रेत से प्यार है और किसानों को खेत से. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा कहा कि कांच के घर में रहने वालों मध्यप्रदेश में पत्थर मत फेंकना, यहां आना तो लोहे का रेनकोट पहनकर आना. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने भी राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मप्र में बंटी-बबली की सरकार चल रही है. मीनाक्षी नटराजन ने भी कार्यकर्ताओ को संबोधित किया.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus