Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

9 January 2017

आमिर खान स्टारर फिल्म 'दंगल' कीर्तिमान

आमिर फिल्म दंगल कीर्तिमान

मुंबई: आमिर खान अपनी हर फिल्म में कुछ नया और बड़ा लाते हैं. इस बार आमिर की फिल्म 'दंगल' ने सही में दगंल मचा दिया. इस फिल्म ने साल 2016 में रिलीज सभी फिल्मो के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले. अब साल 2017 में नई फिल्मों के सामने 'दंगल' के रिकॉर्ड को तोड़ने की बड़ी चुनौती भी है. आमिर की कुश्‍ती पर आधारित फिल्म 'दंगल' ने रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर 350 करोड़ रुपये की कमाई कर 'सुल्तान' को भी पीछे छोड़ दिया है. इस तरह आमिर ने न सिर्फ सबसे तेज 300 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली फिल्म का आंकड़ा अपने नाम किया बल्कि सबसे ज्यादा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करने वाली फिल्में देने वाले स्टार का ‘खिताब’ भी आमिर के नाम रहा है.

नितेश तिवारी फिल्म दंगल निर्देशक

आमिर फिल्म मेकिंग के इतने कुशल पहलवान बन गए हैं कि उनके सामने चुनौती रखना आसान नहीं है. हालांकि असंभव भी नहीं. कबीर खान निर्देशित फिल्म बजरंगी भाईजान ने जहां 321 करोड़ की कमाई की वहीं अली अब्बास ज़फर निर्देशित फिल्म सुल्तान ने 300 करोड़ का बिजनेस किया. सलमान और आमिर दोनों की ही 2016 में दो-दो फिल्में रिलीज हुई है. आमिर खान की राजकुमार हिरानी निर्देशित पीके और नितेश तिवारी निर्देशित दंगल और सलमान खान की सुल्तान और बजरंगी भाई जान. पीके की कुल कमाई 340 करोड़ रही जो कि बजरंगी भाई जान से ज्यादा है.

अमिर खान की फिल्म दंगल 300 करोड़ रू के क्लब में शामिल होनेवाली चौथी फिल्म है. इससे पहले पीके, बजरंगी भाईजान और सुल्तान इस क्लब में शामिल हो चुकी फिल्में हैं. दंगल फिल्म को पहले ही दिल्ली, हरियाणा और यूपी और छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री किया जा चुका है. आमिर इस फिल्म में साक्षी तंवर, फातिमा सना खान, सान्या मल्होत्रा, ज़ायरा वसीम और सुहानी भटनागर मुख्य भमिका में हैं. यह फिल्म हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगाट पर आधारित है जो समाज के विरोध के बावजूद अपनी बेटियों को पहलवान बनाते हैं जो आगे चलकर स्वर्ण पदक जीतती हैं.

फिल्म बाहुबली 2 का सीकुअल भी 28 अप्रैल 2017 को आ रहा है. दर्शकों को इसे देखने की उत्सुकता है. अक्षय कुमार की फिल्म आने वाली फिल्म जॉली एलएलबी 2 से भी कमाई की खासी उम्मीद है. 'दंगल' और 'सुल्तान' के बाद जब 'खान दौर' अच्छा चल रहा है तो 'रईस' से उम्मीद होना लाजमी ही है. क्रिसमस के मौके पर रिलीज होने वाली बड़ी फिल्म अक्सर रिकॉर्ड बनाने वाली कमाई करती है. आमिर खान की दंगल भी 23 दिसंबर को रिलीज हुई थी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus