Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

25 January 2017

गणतंत्र दिवस पर पद्म पुरुस्कारों की घोषणा

पद्म पुरुस्कारों की हुई घोषणा

भोपाल: गणतंत्र दिवस के पहले बुधवार को पद्म अलंकरणों की घोषणा की गई. पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा को मरणोपरांत पद्म विभूषण पुरुस्कार देने की घोषणा की गई. वही 64 साल से मरीजों का मुफ्त इलाज कर रहीं इंदौर की 91 वर्षीय डॉ. भक्ति यादव को पद्मश्री पुरस्कार देने की घोषणा की गई. डॉ. दादी के नाम से मशहूर भक्ति मप्र की पहली महिला डॉक्टर है.

पद्मश्री भक्ति यादव को घोषणा

गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर दिल्ली में यह अलंकरण प्रदान किया जाएगा. प्रदेश के संस्कृति राज्यमंत्री सुरेंद्र पटवा द्वारा फेसबुक पर इस संबंध में जानकारी पोस्ट की गई. स्वर्गीय सुंदरलाल पटवा का पिछले महीने 28 दिसंबर को निधन हो गया था.

पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा ने भारतीय जनता पार्टी को सशक्त आधार दिया था. भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में से एक रहे पटवा पूरे राजनीतिक जीवन में अपने वाकपटुता, बेदाग एवं स्वच्छ छवि, बेबाक शैली और सैद्घान्तिक राजनीति के लिए पहचाने गए हैं. वे बड़े साहब के नाम से प्रख्यात रहे है. उन्होंने अपने मुख्यमंत्री कार्यकाल में जनहित के कई कार्य किए थे. वे भोजपुर से विधायक बने इसके बाद वे मुख्यमंत्री तक बने. उनके कार्यकाल में भाजपा और मध्यप्रदेश ने कई सफलताऐं प्राप्त की थीं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus