Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

16 March 2017

कैप्टेन अमरिंदर सिंह का शपथ ग्रहण समारोह

पंजाब मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह

चंडीगढ़: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को पंजाब के 26वें मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की. 75 वर्षीय अमरिंदर सिंह दूसरी बार पंजाब के मुख्यमंत्री बने हैं. पंजाब के गवर्नर वीपी सिंह बदनौर ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. कैप्टन के साथ 9 विधायकों नवजोत सिंह सिद्धू, मनप्रीत बादल, चरणजीत सिंह चन्नी, ब्रम्हा महिंद्रा, साधु सिंह धर्मसौत, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, राणा गुरजीत सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली. दो महिला विधायकों अरूणा चौधरी और रजिया सुल्ताना ने भी राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप में शपथ ली.

शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन राजभवन में किया गया. राज्य की वित्तीय स्थिति को खराब देखते हुए सादा समारोह ही आयोजित किया गया. सिद्धू ने मंत्री पद की शपथ लेने के बाद मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के पैर छूकर आर्शीवाद भी लिया. विधानसभा में कांग्रेस के 77 विधायक हैं. अमरिंदर सिंह के सीएम बनते ही राज्य से 12 IAS अफसरों का तबादला किया गया.

समारोह में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता भी मौजूद रहे. राज बब्बर भी शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद थे. मध्यप्रदेश के ग्वालियर से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, हिमाचल के सीएम वीरभद्र सिंह भी शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बने.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमरिंदर सिंह को पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने पर मुबारकबाद दी और राज्य का विकास करने के लिए उन्हें शुभकामनाएं दीं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus