Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

13 October 2017

बेटे जय पर लगे आरोप पर अमित शाह ने दी सफाई

अमित शाह की सफाई बेटे पर

अहमदाबाद: बेटे जय शाह के आरोपों पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पहली बार सफाई दी. शाह ने सलाह दी धनिया बोया कीजिए, 50 हजार के 80 करोड़ हो जाएंगे. शुक्रवार को एक निजी चैनल से बातचीत में अमित शाह ने कहा था कि जय की कंपनी ने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया और अगर आरोप लगाने वालों पर सबूत हैं तो कोर्ट में पेश करें. शाह ने गुजरात चुनाव को लेकर आयोजित पंचायत आजतक में सवालों के जवाब में साफ कहा कि जय शाह की कंपनी में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है. कहा कि कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे, फिर भी उसने अब तक एक भी मानहानि याचिका दाखिल नहीं की लेकिन जय ने मानहानि याचिका दायर की है.

अमित शाह ने आगे कहा कि जय की कंपनी ने एक रुपये का व्यापार भी सरकार के साथ नहीं किया है, ना ही एक रुपये की मदद ली है. कंपनी ने न तो सरकारी जमीन ली है और न ही बोफोर्स की तरह दलाली खाई है.

कंपनी के टर्न-ओवर पर उठे सवाल पर शाह ने कहा. ये शुद्ध रूप से कमोडिटी एक्सपोर्ट का बिजनेस है, जिसमें टर्न-ओवर ज्यादा होता है और मुनाफा कम होता है. बाजरा, चावल, मक्का इत्यादि को एक्सपोर्ट किया है और धनिया को इम्पोर्ट किया है. 80 करोड़ के टर्न-ओवर के बाद डेढ़ करोड़ का नुकसान हुआ तो कहां मनी लॉन्ड्रिंग हुई. सारा लेन-देन चेक से हुआ है, सारा लेन-देन बैंक से हुआ है, सारा लेन-देन एक्सपोर्ट का है.

बसंती ने धन्नो से पैसा कमाया, जय शाह ने धनिया से पैसा कमाया, ऐसा अर्थशास्त्र अमित शाह ने बताया.

बता दें कि एक न्यूज वेबसाइट ने दावा किया है कि जय शाह की कंपनियों ने 1600 गुना ज्यादा मुनाफा कमाया है. जय शाह ने इसे मनगढ़ंत रिपोर्ट करार देते हुए वेबसाइट पर 200 करोड़ मानहानि का दावा ठोक दिया है. कोर्ट में सुनवाई लंबित है.

बेटे जय शाह पर उठे सवालों के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की सफाई को लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाला. शाह का बेटा धनिया बेचकर 16000 गुना मुनाफा कमाता है, ये व्यापार किसानों को भी सिखा दो मोदी जी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus