Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

26 October 2017

सीएम ने मप्र की सड़के अमेरिका से बेहतर बतायी मचा वबाल

मप्र सड़क अमेरिका से बेहतर

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान अपने राज्य की सड़कों को अमेरिका से बेहतर बताया. एमपी की सड़क यूएस से बेहतर बताने के बयान पर सीएम का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ा. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से कहा है कि वह अपने देश के कानूनों के तहत शिवराज के खिलाफ मुकदमा कायम करवायें. मुख्यमंत्री श्री चौहान पांच दिनों की अमेरिका यात्रा पर हैं. वाशिंगटन डीसी में मुख्य रूप से मंगलवार को विश्व प्रसिद्ध रसेल सीनेट हॉल में भारतीय दूतावास के सहयोग से फाउंडेशन फॉर इंडिया एंड इंडिया डायस्पोरा स्टडीज यूएसए द्वारा पं. दीनदयाल उपाध्याय फोरम के शुभारंभ सत्र को संबोधित किया. सीएम ने वाशिंगटन डीसी में स्थिति अमेरिकी इतिहास संग्रहालय का भी दौरा किया.

श्री चौहान ने यूनाईटेड स्टेट कांग्रेस की पहली हिंदू सदस्य तुलसी गबार्ड से वाशिंगटन में मुलाकात की और विभिन्न विषयों पर चर्चा की. गबार्ड मात्र 21 वर्ष की आयु में राज्य विधायिका में चयनित हुई थीं. गबार्ड ने हाल ही में भगवत् गीता के उद्धरण के साथ विधायिका के सदस्य की शपथ ग्रहण की थी.

मुख्यमंत्री शिवराज मध्यप्रदेश में अमेरिकी पूंजी निवेश को आकर्षित करने के लिये एक सप्ताह के दौरे पर गये हैं. सीएम शिवराज ने वहां कुछ लोगों से मुलाकात की है. कुछ उद्योगपतियों को संबोधित किया है.

शिवराज सिंह चौहान ने वाशिंगटन डीसी की सड़कों की हालत पर निराशा जताते हुए कहा, 'जब मैं वाशिंगटन डीसी एयरपोर्ट पर उतरा और सड़क यात्रा कि तो मैंने महससू किया कि मध्य प्रदेश की सड़कें अमेरिका से अच्छी हैं'. उनकी सरकार ने करीब 1.75 लाख किलोमीटर सड़क बनाई है और राज्य के सभी गाँवों को सड़कों से जोड़ दिया है.

शिवराज सिंह ने भारत सरकार द्वारा लागू की गये वस्तु एवं सेवा कर(जीएसटी) की भी तारीफ की. कहा जीएसटी से भारत में कारोबार आसान हो गया है.

शिवराज के ट्विटर अकाउंट पर प्रदेश के लोगों ने सड़कों की तस्वीरें डालकर कई तरह के तंज कसे हैं. यह पहला मौका है जब शिवराज सिंह अपने बयान को लेकर इस तरह के हमले का शिकार हुए हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus