Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

21 October 2017

राम की पूजा करने पर मुस्लिम महिला इस्लाम से खारिज

मुस्लिम महिला इस्लाम से खारिज

वाराणसी: मुस्लिम महिलाओं ने दीपावली का पर्व मनाया. इन महिलाओं ने दीपावली के दिन भगवान राम की आरती की. इससे खफा उलेमाओ ने कहा वे मुस्लिम नहीं हैं. इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुम उलूम देवबंद ने उन महिलाओ को इस्लाम से खारिज कर दिया है. दिवाली के मौके पर इस कार्यक्रम का आयोजन मुस्लिम महिला फाउंडेशन और विशाल भारत संस्थान ने मिलकर किया था. मुस्लिम महिलाओं द्वारा भगवान राम की आरती करने का सिलसिला 2006 में संकट मोचन मंदिर में आतंकी हमला होने के बाद आरंभ हुआ था.

दारुल उलूम ज़करिया के वरिष्ठ उस्ताद और फतवा ऑन मोबाइल सर्विस के चेयरमैन मुफ्ती अरशद फारुकी समेत अन्य उलेमा-ए-कराम ने कहा कि मुसलमान सिर्फ अल्लाह की इबादत कर सकता है. इस्लाम में किसी दूसरे मजहब के साथ मोहब्बत और नरमी तो बरती जा सकती है, लेकिन पूजा नहीं की जा सकती है.

कुछ मुस्लिम महिलाएं भगवान राम को अपनी आस्था का केंद्र मानती हैं और हर साल दीपावली के मौके पर ये इनकी आरती उतारने के साथ हनुमान चालीसा का पाठ कर दीप जलाती हैं. नाजनीन अंसारी नाम की महिला का कहना है कि अयोध्या एक तीर्थ स्थान का नाम है, जहां इमाम-ए-हिंद श्री राम रहते हैं. इस तरह के कार्यक्रम करने से हिंदू और मुस्लिमों के बीच की दूरियां कम होंगी. श्री राम हमारे पूर्वज हैं. हम हमारे नाम और धर्म बदल सकते हैं लेकिन अपने पूर्वजों को नहीं बदला जा सकता. भगवान राम की पूजा करने से ना केवल हिंदू और मुस्लिमों के बीच की दूरियां कम होंगी बल्कि ऐसा करने से इस्लाम की उदारता का भी संदेश पहुंचेगा.

दारुल उलूम ने कहा फेसबुक, व्हाट्सएप पर मुस्लिमों का तस्वीरें पोस्ट करना गैर इस्लामी है. मुस्लिम महिला अकेली बाहर न जाएं, मोबाइल भी न चलाएं. महिलाओं के बाल कटवाने और आईब्रो बनवाने के खिलाफ भी फतवा जारी किया जा चूका है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus