Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

17 April 2018

कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी को कोर्ट ने भेजा जेल

विधायक जीतू को जेल

भोपाल: राजधानी की विशेष अदालत ने इंदौर के राऊ से कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी को मंगलवार को जेल भेजा. पटवारी गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद भी न्यायालय में उपस्थित नहीं हुए थे. इस पर न्यायाधीश सुरेश सिंह ने पटवारी को जेल भेज दिया. इस मामले में पटवारी के मुल्जिम बयान दर्ज होने थे, लेकिन वे हाजिर नहीं हो रहे थे. विशेष न्यायालय ने 4 अप्रैल को उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर उन्हें 10 अप्रैल तक उपस्थित होने का आदेश दिया लेकिन फिर भी वे हाज़िर नहीं हुए. पटवारी ने विशेष न्यायालय पहुंचकर वारंट निरस्त करने का आवेदन दिया था. न्यायालय के आदेश की अवहेलना होने से नाराज न्यायधीश ने उनका आवेदन खारिज कर उन्हें 24 अप्रैल तक केंद्रीय जेल भेज दिया.

लगभग 10 साल पहले जीतू पटवारी की अगुवाई में इंदौर के पास खुड़ैल थाना क्षेत्र के बरेठा गांव में सड़क का निर्माण नहीं होने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चक्काजाम किया था. इस दौरान पुलिस कर्मियों की पटवारी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की झड़प हुई थी. पटवारी पर पुलिसकर्मियों ने मारपीट की धाराएं लगाई थी. चैकिंग के दौरान फरियादी पुलिस आरक्षक कैलाश ने पटवारी की बिना नंबर की सफारी गाड़ी को रोका था. पर वे आरक्षक को धक्का देकर भाग गए थे. इस मामले में पटवारी के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने का प्रकरण दर्ज किया गया था.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा राजनैतिक नेताओं के खिलाफ चल रहे मामले निपटाने विशेष अदालत गठित किए जाने के बाद यह मामला भोपाल की विशेष अदालत में स्थानांतरित हो गया था.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus