Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

28 April 2018

राष्ट्रपति सागर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में हुए शामिल

राष्ट्रपति सागर यूनिवर्सिटी दीक्षांत समारोह

सागर: महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को मध्य प्रदेश पहुंचे. भोपाल एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अगवानी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की. राष्ट्रपति ने सागर विश्वविद्यालय के 27वे दीक्षांत समारोह में शिरकत की. इस समारोह में उपाधि लेने वाले छात्र ने कुर्ता पायजामा और पगड़ी और लड़कियों ने सलवार सूट ड्रेस पहनी. कोविंद डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती हॉल में आयोजित संत कबीर के 620वें प्रकटोत्सव महोत्सव में शामिल हुए.

राष्ट्रपति कोविंद गौर यूनिवर्सिटी सागर 27वे दीक्षांत समारोह

दीक्षांत समारोह कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया जिससे देश और दुनिया में बैठे विवि के पूर्व छात्र भी कार्यक्रम को देख सके.

सागर में 47 साल बाद हुए इस दीक्षांत समारोह में राष्टपति ने छात्र-छात्राओं को शिक्षा के साथ संस्कारवान बनने पर भी बल दिया. कहा आज शिक्षा के क्षेत्र में बेटियां बेटों से बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं. दीक्षांत समारोह में 353 विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की गई. यहां वे 25 छात्रों को स्वयं डिग्री देंगे, जिनका चयन विश्वविद्यालय प्रबंधन ने किया है. इनमें से 11 छात्र-छात्राओं को राष्ट्रपति पदक प्रदान किए गए.

सागर विश्वविद्यालय की ओर से राष्ट्रपति समेत सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह दिए गए. वहीं, विद्यार्थियों को भी विवि के पदक दिए गए.

कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदबेन पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह समेत अनेक शिक्षाविद और जनप्रतिनिधि मौजूद थे.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus