Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

17 February 2018

कालेज में महिला अतिथि विद्वान व्याग्रे ने कराया मुंडन

कालेज महिला अतिथि विद्वान मुंडन

भोपाल: राज्य के शासकीय महाविद्यालय के अतिथि विद्वानों ने अपनी मांगो को लेकर मुंडन कराया. यह विवाद मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा सरकारी कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के खाली पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा को लेकर उपजा है. अतिथि विद्वान महासंघ ने यह भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग की. साथ ही सालो से अतिथि विद्वानों को नियमित करने की मांग की. प्रदेश सरकार की सदबुद्धि के लिए उन्होंने पांच मिनट का मौन भी रखा. मुंडन के बाद राजधानी की कॉलेजों के छात्र अतिथि विद्वानों के समर्थन में सड़क पर उतरे कक्षा का बहिष्कार कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. अतिथि संघ ने नीलम पार्क में तीन दिनों तक किया प्रदर्शन.

अतिथि विद्वान और बेरोजगार सेना ने बूट पॉलिश की. बेरोजगार सेना का गठन 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस पर किया गया था.

गौरतलब है कि इससे पहले अध्यापक संविलियन वर्ग ने सार्वजनिक रूप से मुंडन-प्रदर्शन करकर राज्य सरकार से अपनी मांगे मनवा ली थी. आमतौर पर औरतें मुंडन नहीं करातीं. इसलिए महिलाएं के मुंडन ने देशभर में सुर्खिया बटोरी थी. विदिशा के गांव मानौरा में भी दर्जनभर किसानों ने मुंडन करवाकर सरकारसे अपनी बात मनवाने की कोशिश की थी. राज्य में इतने मुंडन हो रहे है की ये मध्य प्रदेश का नाम मुंडन प्रदेश ही रख दिया जाए.

राज्य सरकार भर्ती परीक्षा में इन अतिथि विद्वानो को प्राथमिकता दे रही है फिर ये लोग पीएससी की परीक्षा से तैयारी छोड़ प्रदर्शन कर रहे हैं.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus