Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

7 February 2018

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका से जीती सीरिज

महिला क्रिकेट टीम सीरिज जीत

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका से सीरीज जीती. भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को दूसरे एकदिवसीय अंतराष्ट्रीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 178 रन से हराया. तीन मैचों की आईसीसी महिला चैंपियनशिप में टीम ने 2-0 बढ़त बना ली है. अंतिम मैच बस औपचारिकता ही रह गया है. झूलन वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 200 विकेट हासिल करने वाली पहली महिला भी बन गई.

jhulan goswami 200 wicket record

स्मृति मंधाना(135) ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ शतकीय पारी खेली. पूनम यादव(चार विकेट) की घातक गेंदबाजी की. हरमनप्रीत कौर(55), वेदा कृष्णमूर्ति ने अर्द्धशतक लगाया. झूलन गोस्वामी ने 1 विकेट लेकर अपने 200 विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड बनाया. मेजबान टीम की ओर से ली ने सर्वाधिक 73 रन बनाए.

भारत ने पहले बल्लेबाजी की और अफ्रीका को जीत के लिए 302 रनों का लक्ष्य दिया. जबाब में अफ्रीका की टीम 30.5 ओवर में 124 रन ही बना सकी और भारत ने 178 रन से ये मैच अपने नाम किया. टीम ने पहले एकदिवसीय मैच में 88 रन से जीत हासिल की थी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus