Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

12 July 2018

भारत ने 8 विकेट से जीता इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे

भारत 8 विकेट से जीता

नई दिल्ली: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में 8 विकेट से जीत हासिल की. तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा ने शानदार शतकीय पारी खेली. चाइनामैन कुलदीप यादव ने लाजवाब बालिंग की. भारत ने सीरिज में 1-0 से बढ़त बनायी. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. यह मुकाबला ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेला गया.

इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 49.5 ओवर में 268 रनों का लक्ष्य दिया था. जबाब में भारतीय टीम ने 40.1 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. कुलदीप यादव ने वनडे करियर का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करते हुए 25 रन देकर 6 खिलाड़ियों को आउट किया. उमेश यादव ने दो विकेट लिए. बैटिंग के 'हिटमैन' रोहित ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और नाबाद 137 रन की पारी खेली. रोहित ने 82 गेंदों पर अपने वनडे करियर का 18वां शतक जड़ा. वनडे में पदार्पण करने वाले गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने 10 ओवर में 62 रन दिए उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. इंग्लैंड की और से ओपनर्स जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने 73 रन की पार्टनरशिप की.

प्लेइंग इलेवन खिलाडी इंग्लैंड: जैसन रॉय, जॉनी बैरिस्टो, जो रूट, ऑइन मोर्गन(कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर(विकेटकीपर), मोइन अली, डेविड वेली, लियम प्लेंकेट, आदिल राशिद, मार्क वुड
भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली(कप्तान), सुरेश रैना, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, यजुर्वेंद्र चहल.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus