Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

20 July 2018

ट्रक और बस ऑपरेटर यूनियन अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

ट्रक-बस ऑपरेटर हड़ताल पर

भोपाल: ट्रक ऑपरेटरों ने अपनी मांगो को लेकर देशव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल की. सरकार के साथ ट्रांसपोर्टरों की बातचीत बेनतीजा रहने के बाद ट्रक ऑपरेटर शुक्रवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं. ट्रक और बस ऑपरेटर्स संगठन आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस(एआईएमटीसी) के नेतृत्व में हड़ताल पर हैं. हड़ताल से शहरों में दूध और सब्जियों की सप्लाइ पर असर हो रहा है. हड़ताल और चली तो दाल, चावल, चीनी, तेल जैसे अन्य जरूरी सामानों की कीमतें आसमान छू सकती हैं. एक अनुमान के मुताबिक, हड़ताल से रोजाना दो हजार करोड़ रुपये का नुकसान होगा.

डीजल की कीमतों और टोल फीस में कमी की मांग को लेकर ट्रासपोर्टर हड़ताल कर रहे है. यूनियन की मांग है डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाए. ऑपरेटर दोषपूर्ण और गैर-पारदर्शी टोल कलेक्शन सिस्टम के भी खिलाफ हैं. राजमार्गों को टोल फ्री बनाया जाए जिससे निर्बाध तरीके से ट्रांसपॉर्ट हो सके. अधिक बीमा प्रीमियम और थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम पर जीएसटी से छूट देने की भी मांग की. आयकर कानून की धारा 44-एई में प्रिजेंप्टिव इनकम के तहत लगने वाले टीडीएस को बंद किया जाए और ई-वे बिल को आसान बनाया जाए.

हड़ताल से जगह-जगह जाम लग जाने से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. जगह-जगह शहर में ट्रकों की कतारें लगी है.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus