Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

9 June 2018

रमजान में अल्लाह को खुश करने पिता ने दी बेटी की कुर्बानी

रमजान बेटी की कुर्बानी

जोधपुर: राजस्थान से एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आयी है. रमजान के पाक महीने के दौरान अल्लाह को खुश करने के लिये नवाब अली नाम के शख्स ने अपनी बेटी की कुर्बानी दी. पुलिस ने आरोपी पिता को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. शुक्रवार को नवाब अली कुरैशी की बड़ी बेटी चार वर्षीय रिजवाना का शव घर पर बरामद हुआ था. रिजवाना का गला रेता हुआ था.

नवाब अली की पत्नी शबाना को काफी देर तक जब बड़ी बेटी रिजवाना कहीं दिखाई नहीं दी तो उन्होंने उसे ढूंढना शुरू किया. घर के एक कमरे में शबाना ने अपनी बेटी को लहुलुहान हालत में पाया. पति-पत्नी तुरंत रिजवाना को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां उसकी मौत हो गई. नवाब अली की दो बेटियां हैं, जिनमें 4 साल की रिजवाना बड़ी बेटी थी. आरोपी व्यवसाय से भी कसाई है.

घर अंदर से बंद होने के कारण पुलिस को अली पर संदेह हुआ था. पुलिस ने जब सख्ती से उससे पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कुबूला और अपनी बेटी को मारने की बात मानी. उसने बताया कि रमजान के दौरान अल्लाह की रहमत पाने की खातिर उसने अपनी बेटी की हत्या कर दी. मैं एक नमाजी हूं और अपनी जिंदगी से ज्यादा मैं अपनी बच्ची से प्यार करता था. मैंने अपनी प्यारी चीज बेटी की कुर्बानी दी है.

कुर्बानी से पहले 26 वर्षीय पिता नवाब कुरैशी गुरुवार को अपनी बेटी को नानी के घर से लाया था. घटना को अंजाम देने से पहले उसने अपनी बेटी रिजवाना को खिलौने और मिठाई दिलाए. रात में जब परिवार के सदस्य सो गए तब कुरैशी उठा और उसने अपनी बेटी को भी उठाया. वह रिजवाना को बरामदे में लेकर गया और उसे गोद में बैठाकर कलमा पढ़ा. अल्लाह की मेहर के लिए अपनी प्रिय चीज कुर्बान करने के इरादे से बच्ची की कुर्बानी दी.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus