Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

15 June 2018

टेस्ट मैच में भारत की पारी और 262 रनों से ऐतेहासिक जीत

टेस्ट मैच अफ़ग़ानिस्तान हार

बैंगलोर: भारत ने ऐतिहासिक टेस्ट में अफगानिस्तान को पारी और 262 रन से हराया. टीम इंडिया ने खेल भावना का जबरदस्त परिचय दिया, भारतीय टीम ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाने के लिए बुलाया. भारतीय टीम ने 2 दिन के अंदर ही ये टेस्ट मैच जीत लिया बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया मुकाबला. शिखर धवन को उनकी 107 रनों की बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

भारत के साथ एकमात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान को हार का सामना करना पड़ा लेकिन टीम को अनुभव हासिल हुआ. अफगानिस्तान का अपना यह पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच था. टीम इंडिया दो दिन में टेस्ट मैच जीतने वाली एशिया की पहली टीम बन गई. मैच के दूसरे दिन कुल 24 विकेट गिरे. भारत में खेले गए किसी भी टेस्ट मैच में पहले कभी एक दिन के खेल में इतने विकेट नहीं गिरे थे.

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 474 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में अफगानिस्तान की टीम अपनी पहली पारी में 109 रन बनाकर आउट हो गई. इसके बाद भारत ने फॉलोआन दिया और दूसरी पारी में भी अफगानिस्तान 103 रन बनाकर आउट हो गई. इस तरह से भारतीय टीम ने दो दिन में ही ये मैच जीत लिया. भारतीय टीम की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट, इशांत शर्मा और रविंद्र जडेजा ने भी 2 विकेट लिए. अफगानिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद नबी ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए.

भारत पहली पारी: 474 (शिखर धवन 107, मुरली विजय 105, यमीन अहमदजई 51/3)
अफगानिस्तान पहली पारी: 109(मोहम्मद नबी 24, रविचंद्रन अश्विन 27/4)
अफगानिस्तान दूसरी पारी: 103(हस्मतुल्लाह शहीदी 36*, रविंद्र जडेजा 17/4, उमेश यादव 26/3)

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus