Menu

News of Madhya Pradesh India

Hindi news portal of Bhopal. read regular fresh news of Bhopal, Indore, Gwalior, Jabalpur. whole state reporting with MP News Portal

22 October 2018

भारत ने वेस्टइंडीज से पहला वनडे 8 विकेट से जीता

भारत 8 विकेट जीत

गुवाहाटी: भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे अपने नाम किया. इंडिया को 5 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल हुई. विराट कोहली और रोहित शर्मा ने तूफानी शतक लगाकर टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया. टॉस हारकर वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी की. गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में पहली बार वनडे मैच खेला गया.

वेस्टइंडीज ने इंडिया को जीत के लिए 323/8 रनों का लक्ष्य दिया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने रोहित शर्मा(152) और विराट कोहली(140) की शानदार पारियों की बदौलत आसानी से 42.1 ओवर में 326 रन बनाकर जीत हासिल की. दोनों बल्लेबाजों विराट और रोहित ने दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 246 रन की साझेदारी की. रोहित और अंबाती रायुडू(22) नाबाद रहे. भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. वहीं रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी को दो-दो विकेट मिले. इसके अलावा खलील अहमद के खाते में सिर्फ एक सफलता आई.

रोहित ने छठवी बार वनडे में 150 से ज्यादा रन की पारी खेली. रोहित ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 5 बार ये कारनामा किया था.

विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ गुवाहाटी में वनडे में पदार्पण किया. उन्होंने इसी साल इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट क्रिकेट में भी पदार्पण किया था. इसके अलावा पंत ने पिछले साल टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था.

वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही. वनडे क्रिकेट में पदार्पण करने वाले हेमराज ने नौ रन बनाए. थॉमस ने डेब्यू मैच मैं पहला विकेट लिया. इसके बाद कीरोन पॉवेल(51) ने शाई होप(32) के साथ मिलकर 65 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की. शिमरोन हेटमायेर की 106 रन की पारी खेली. कप्तान जेसन होल्डर(38) की पारी खेली. देवेंद्र बिशू(22) और केमार रोच(26) नाबाद लौटे.

टीम:
भारत: विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी(विकेट कीपर), रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और खलील अहमद.

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर(कप्तान), कायरन पॉवेल, चंद्रपॉल हेमराज, शाई होप, शिमरोन हेटमायर, मार्लन सैमुअल्स, रोवमैन पॉवेल, एश्ले नर्स, देवेंद्र बिशू, केमर रोच और ओशाने थॉमस.

Retrieved from(websites).

comments powered by Disqus